Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

INDvENG: मैदान पर अंपायर को लगी बॉल, अस्पताल में भर्ती

पॉल रिफेल ऑस्ट्रेलिया के लिए 35 टेस्ट और 92 वनडे खेल चुके हैं

INDvENG: मैदान पर अंपायर को लगी बॉल, अस्पताल में भर्ती
मुंबई. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन लंच के बाद अंपायर पॉल रिफेल चोटिल हो गये और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। डीप फील्ड से भुवनेश्वर की एक थ्रो आकर अंपायर राफेल के सिर में लगी और वे घायल हो गये।
उन्हें मैदान पर प्राथमिक उपचार दिया गया, लेकिन उन्होंने अच्छा महसूस नहीं किया, तो वे मैदान से बाहर चले गये और उनकी जगह पर थर्ड अंपायर मराइस इरेस्मस मैदान पर उतर गये हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार अंपायर राफेल का सीटी स्कैन किया जायेगा। उम्मीद की जा रही है कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर ना हो।
कौन और कहां के हैं रिफेल
पॉल रिफेल ऑस्ट्रेलिया के लिए 35 टेस्ट और 92 वनडे खेल चुके हैं। जानकारी के मुताबिक वो एक तेज गेंदबाज थे। रिफेल 35 टेस्ट में 104 विकेट लिए। इसके अलावा वनडे में उनके नाम 106 विकेट हैं। रिफेल ने टेस्ट में 6 हाफ सेन्चुरी के साथ 955 और वनडे में एक हाफ सेन्चुरी के साथ 503 रन भी बनाए हैं।
ऑस्ट्रेलिया के फिलिप ह्यूज की हुई थी मौत
2 साल पहले इसी तरह मैच के दौरान बॉल लगने से ऑस्ट्रेलिया के यंग क्रिकेटर फिलिप ह्यूज की मौत हो गई थी। 2014 में घरेलू शैफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के मैच में ह्यूज 63 रन बनाकर खेल रहे थे। तभी बॉलर सीन एबॉट की एक बॉल को हुक करने से चूक गए। बॉल उनके सिर के पिछले हिस्से में लगी थी और वो ग्राउंड पर मुंह के बल गिर गए थे। उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां 2 दिन कोमा में रहने के बाद उनका निधन हो गया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top