Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

WWE में खली की जगह ले सकते हैं सुशील कुमार

डब्ल्यूडब्ल्यूई अधिकारियों से मिले सुशील कुमार

WWE में खली की जगह ले सकते हैं सुशील कुमार
X
नई दिल्ली. वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) में खली के बाद एक और भारतीय पहलवान नजर आ सकता है।डब्ल्यूडब्ल्यूई में अमेरिका के अलावा दुनिया भर के तमाम रेसलिंग सुपरस्टार हिस्सा लेते हैं लेकिन भारतीय पहलवानों का नाम इससे दूर ही रहा है। कंपनी अमेरिका के बाहर लगातार अपने बिजनेस की बढ़ाने की ताक में लगी रहती है। भारत डब्ल्यूडब्ल्यूई के सबसे बड़े मार्केट में शुमार है।
इसी को ध्यान में रखते हुए डब्ल्यूडब्ल्यूई भारत में अपना पांव और जमाने के लिए देश के सबसे महान पहलवान और दो ओलंपिक मेडल जीत चुके सुशील कुमार को इसमें शामिल करना चाहता है। 33 साल के भारतीय पहलवान सुशील कुमार 2008 बीजिंग ओलिंपिक में ब्रॉन्ज और 2012 लंदन ओलिंपिक खेलों में सिल्वर मेडल जीत चुके हैं।
सुशील कुमार इस बार के रियो ओलिंपिक खेलों में हिस्सा नहीं ले पाए थे। इसके अलावा सुशील कुमार वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड और 2010, 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स में भी गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। साल 2009 में उन्हें देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न से नवाजा गया था।
डब्ल्यूडब्ल्यूई अधिकारियों से मिले
भारत के दोहरे ओलंपिक पदकधारी पहलवान सुशील कुमार ने शनिवार को स्वीकार किया कि वह डब्ल्यूडब्ल्यूई के शीर्ष अधिकारियों से मिले थे लेकिन उन्होंने तुरंत पेशेवर कुश्ती में जाने के कदम से इनकार किया। टैलेंट डेवलपमेंट डब्ल्यूडब्ल्यूई के प्रमुख केनयोन सीमैन सुशील से मिलने के लिए फ्लोरिडा के ओरलांडो आए थे।
सुशील ने कहा, मेरी डब्ल्यूडब्ल्यूई टैलेंट डेवलपमेंट के प्रमुख से बहुत अच्छी बैठक हुई और मैं काफी विकल्प देख रहा हूं क्योंकि मैं कुश्ती खेलना जारी रखना चाहता हूं। यह पूछने पर कि इसका मतलब एमेच्योर कुश्ती को 'गुडबॉय' कहना होगा तो सुशील ने इससे इनकार किया। उन्होंने कहा, मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि मैं एमेच्योर कुश्ती को छोड़ रहा हूं। मैं सिर्फ अन्य जगहों को देखना चाहता हूं क्योंकि मैं सचमुच कुश्ती खेलना जारी रखना चाहता हूं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story