Logo
election banner
T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का चयन होने के बाद पहली बार रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर मीडिया के सामने आए। इस दौरान उन्होंने चयन को उठ रहे तमाम सवालों का खुलकर जवाब दिया।

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्डकप 2024 के लिए टीम इंडिया का चयन कर दिया गया है। इसके बाद आज पहली बार मुख्य सिलेक्टर अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉफ्रेंस आयोजित की। इसमें मीडिया के तमाम सवालों के जवाब दोनों ने दिए। 

मीडिया पर्सन ने अजीत अगरकर से पूछा कि टीम में 4 स्पिनर्स को क्यों मौका दिया है, साथ ही इसमें एक भी ऑफ स्पिनर को नहीं चुना गया। जवाब में मजाकिया लहजे में अगरकर ने कहा कि होपफुली कप्तान रोहित शर्मा इस रोल को निभाएंगे। वहीं, रोहित ने स्माइल करते हुए रिप्लाई दिया कि हां मैं ट्राई करुंगा। विराट कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में रोहित शर्मा और अजीत अगरकर मुस्कुराने लगे।  

टीम में 4 स्पिनर्स पर बोले रोहित शर्मा
रोहित शर्मा ने कहा कि मैं ज्यादा विस्तार में नहीं जाना चाहता क्योंकि मुझे यकीन है कि विपक्षी कप्तान इस बात को सुनेंगे। मैं और अधिक स्पिनर चाहता था। हम जानते हैं कि हालात क्या हैं। मैच सुबह 10-10.30 बजे शुरू होते हैं। इसमें एक तकनीकी पहलू शामिल है। हो सकता है कि वेस्टइंडीज में पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में मैं इसके बारे में बोलूं, लेकिन निश्चित रूप से मैं वहां चार स्पिनर और तीन सीमर चाहता था। हार्दिक के टीम में रहने से आपको संतुलन मिलता है, जब दो स्पिनर ऑल राउंडर होते हैं, तो दो आक्रामक स्पिनर आपको स्पिन विभाग में भी संतुलन प्रदान करते हैं, विपक्षी टीम कॉम्बिनेशन के आधार पर हम तय कर सकते हैं कि किसके साथ खेलना है। 

प्लेइंग इलेवन पर क्या बोले रोहित शर्मा
कप्तान रोहित शर्मा ने कहा- मैंने न्यूयॉर्क में कभी नहीं खेला है, इसलिए नहीं जानता कि वहां की पिचें कैसी होंगी, इसलिए सभी विकल्प खुले हैं। हम वहां जाएंगे और पता लगाएंगे कि किन खिलाड़ियों को खिलाना है। एक चीज जो हमने देखी वह थी हमारे बीच के ओवरों की हिटिंग शीर्ष क्रम की हिटिंग ठीक रही है। हमें बीच के ओवरों में आने वाले और उस भूमिका को निभाने के लिए किसी की जरूरत थी। हमने आईपीएल और आईपीएल से पहले के मैचों में जो किया, उसके आधार पर हमने उसे चुना। हमारी प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसकी कोई गारंटी नहीं है। 

रिंकू के साथ गलत नहीं किया
अजीत अगरकर ने कहा- यह कठिन विकल्प था, रिंकू ने कुछ भी गलत नहीं किया है - गिल के साथ भी ऐसा ही हुआ। रिंकू दुर्भाग्यशाली था, वह बहुत करीब था। उन्होंने कहा- अगर विश्व कप आईपीएल की तरह हो जाता है, जहां 220-230 रन का स्कोर सामान्य है, तो हमारी टीम में ऐसा करने की बखूबी क्षमता है। अजीत अगरकर ने कहा- रिंकू सिंह को बाहर करना सबसे कठिन निर्णय था। इसका रिंकू से कोई लेना-देना नहीं है। हमें लगा कि रोहित के पास दो कलाई के स्पिनरों के साथ एक अतिरिक्त स्पिन विकल्प मिल सकता है। वह रिजर्व में हैं, इसलिए वह टीम में काफी करीब थे।

5379487