Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

PAK vs NZ: पाकिस्तान की शानदार शुरुआत, न्यूजीलैंड के गिरे 4 विकेट

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी में खेला जा रहा है।

PAK vs NZ: पाकिस्तान की शानदार शुरुआत, न्यूजीलैंड के गिरे 4 विकेट

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान (Pakistan vs New Zealand 2018) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 76 रन बना लिए हैं।

कप्तान केन विलियमसन 23 और बीजे वाटलिंग 2 रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

इसे भी पढ़ें: बर्थडे स्पेशल: डांसिंग में करियर बनाने वाली मिताली राज कैसे बन गई क्रिकेटर, तस्वीरों में जानें पूरी कहानी

पाकिस्तान के मोहम्मद अब्बास कंधे में चोट लगने के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उसकी जगह 18 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान की ओर से डेब्यू कर रहे हैं।

बता दें कि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर है। न्यूजीलैंड ने अबू धाबी में पहला टेस्ट चार रनों से जीता था जबकि पाकिस्तान ने दुबई में दूसरा टेस्ट एक पारी और 16 रनों से जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली है।

दूसरे मैच में जीत के हीरे रहे पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह के पास टेस्ट प्रारूप में सबसे तेज 200 विकेट लेने का भी मौका है। यासिर ने दूसरे टेस्ट मैच में 184 रन देकर 14 विकेट लिए थे।

टीमें इस प्रकार है

पाकिस्तान: सरफराज अहमद (कप्तान), मोहम्मद हफीज, इमाम-उल-हक, अजहर अली, हरिस सोहेल, असद शफीक, बाबर आज़म, यासिर शाह, बिलाल असिफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम लेथम, हेनरी निकोलस, बीजे वाटलिंग, अजाज पटेल, जीत रावल, विल सोमरविले, टिम साउथी, रॉस टेलर।

Share it
Top