Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

9 साल पहले पिता के साथ राष्ट्रमंडल देखने आई यशस्विनी देशवाल बनी शूटिंग वर्ल्ड चैंपियन

Shooting World Cup 2019: भारतीय शूटर यशस्विनी देशवाल (Yashaswini Deswal) ने रविवार को वर्ल्ड शूटिंग में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने दुनिया की नंबर एक निशानेबाज ओलेना कोस्तेविच को हराकर आईएसएसएफ विश्व कप (Shooting World Cup 2019) में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

9 साल पहले पिता के साथ राष्ट्रमंडल देखने आई यशस्विनी देशवाल बनी शूटिंग वर्ल्ड चैंपियन
X

Shooting World Cup 2019 शूटिंग वर्ल्ड कप 2019 भारतीय शूटर यशस्विनी देशवाल (Yashaswini Deswal) ने रविवार को वर्ल्ड शूटिंग में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने दुनिया की नंबर एक निशानेबाज ओलेना कोस्तेविच को हराकर आईएसएसएफ विश्व कप (Shooting World Cup 2019) में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल अपने नाम किया।


राष्ट्रमंडल खेल 2010 के दौरान जब अपनी बेटी यशस्विनी को हरियाणा के सुरजीत सिंह देशवाल खेल दिखाने ले गए, उस समय उसे कतई उम्मीद नहीं होगी कि नौ साल बाद उनकी बेटी खुद एक चैंपियन होगी। बता दें कि यशस्विनी देशवाल के पिता सुरजीत सिंह देशवाल इस समय आईटीबीपी के महानिदेशक के हैं जबकि राष्ट्रमंडल खेल 2010 के दौरान वह गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त थे।


यशस्विनी देशवाल के गेम मेंटर की भूमिका निभा रहे उनके पिता सुरजीत सिंह देशवाल ने कहा कि उन्हें गर्व है कि बेटी की मेहनत आख़िरकार सही मंजिल की ओर बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि पहले के मुकाबले अब जिम्मेदारी बढ़ गई है।

बतातें चलें कि शूटर यशस्विनी देशवाल आईएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने के साथ ही टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल करने वाली नौवीं भारतीय निशानेबाज बन गईं। यशस्विनी वर्तमान में चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज से अर्थशास्त्र की पढाई कर रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story