Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tokyo Olympics 2020 Opening Ceremony : टोक्यो ओलंपिक शुरू होते ही पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने दी खिलाड़ियों को बधाई, खेल मंत्री दिखे जोश में

Tokyo Olympics 2020 opening ceremony : कोरोना महामारी के कारण एक साल के लंबे इंतजार के बाद द नेशनल स्टेडियम में टोक्यो ओलंपिक का आगाज हुआ। इस दौरान टोक्यो में जनता ने विरोध-प्रदर्शन किया।

Tokyo Olympics 2020 Opening Ceremony : टोक्यो ओलंपिक शुरू होते ही पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने दी खिलाड़ियों को बधाई, खेल मंत्री दिखे जोश में
X

Tokyo Olympics 2020 opening ceremony: कोरोना महामारी के कारण एक साल के लंबे इंतजार के बाद द नेशनल स्टेडियम में टोक्यो ओलंपिक का आगाज हुआ। इस दौरान टोक्यो में जनता ने विरोध-प्रदर्शन किया। वहीं भारत की तरफ से इसमें सिर्फ 18 खिलाड़ी ही मौजूद रहेंगे।

पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने दी खिलाड़ियों को बधाई

टोक्यो ओलंपिक के शुरू होते ही भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी को शुभकामनाएं दी हैं। वहीं पीएम ने ओलंपिक कार्यक्रम को लाइव देखा। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी उद्घाटन समारोह को देखा। अनुराग ठाकुर ने उभरते हुए खिलाड़ियों के साथ टोक्यो ओलंपिक का उद्घाटन समारोह देखा। उन्होंने भी ओलंपिक पहुंचे सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि जब सारे खिलाड़ी लौटकर वापस भारत आएंगे। तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्यक्तिगत रूप से उन सभी खिलाड़ियों से मिलेंगे।


स्टेडियम में भारत की एंट्री

राष्ट्रों के परेड में भारत ने 21वें नंबर पर एंट्री की। इस दौरान 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम और पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने नेशनल स्टेडियम में भारतीय दल की अगुवाई की।


एथलीटों ने किया मार्च

नेशनल स्टेडियम में सबसे पहले ग्रीक ओलंपिक दल ने मार्च का नेतृत्व किया। आइसलैंड और आयरलैंड आने वाले अगले दो देश हैं वहीं भारत का नंबर 21वां नंबर है।

जापानी झंडे की एंट्री

कुछ एथलीट जापानी राष्ट्रीय झंडे के साथ नेशनल स्टेडियम में आए।

जापान के सम्राट का स्वागत

नेशनल स्टेडियम में शानदार आतिशबाजी के बाद मंच पर लाइट शो के साथ कलाकारों की शानदार प्रस्तुति पेश की गई। उसके बाद जापान के सम्राट नारुहितो का स्टेडियम के अंदर अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाख के साथ अन्य गणमान्यों का स्वागत किया गया।

टोक्यो ओलंपिक का आगाज

कोरोना महामारी के कारण एक साल के लंबे इंतजार के बाद टोक्यो ओलंपिक का आगाज हो ही गया। वहीं इसमें शामिल एथलीटों ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कई मुश्किलों को पार किया।

एथलीटों का स्वागत

ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में खाली स्टेडियम ने एथलीटों का स्वागत किया, हालांकि बड़ी संख्या में प्रशंसक वहां मौजूद हैं, सैकड़ों प्रशंसक गेट के बाहर और बंद सड़कों के किनारे जमा हो गए हैं।

Next Story