Logo
Shakib Al Hasan on Virender Sehwag: शाकिब अल हसन से जब नीदरलैंड के खिलाफ मैच में एक सवाल के जवाब में पूछ लिया कौन सहवाग। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। दोनों के बीच पिछले कुछ दिनों से जुबानी तीर चल रहे।

Shakib Al Hasan on Virender Sehwag: बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने शुक्रवार को नीदरलैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद वीरेंद्र सहवाग द्वारा की गई आलोचना पर अपनी प्रतिक्रिया दी। शाकिब ने मैच में 46 गेंद में नाबाद 64 रन की पारी खेल बांग्लादेश को जीत दिलाई थी। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश भी ग्रुप-डी से सुपर-8 में क्वालिफाई करने के और करीब पहुंच गया। 

37 वर्षीय शाकिब अल हसन की टी20 विश्व कप में शुरुआत बहुत खराब रही। वह श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैचों में विकेट लेने में नाकाम रहे थे और क्रमशः 8 और तीन रन बनाए थे। सहवाग ने सीनियर क्रिकेटर पर निशाना साधते हुए कहा था कि अब शाकिब को अपने प्रदर्शन पर शर्म आनी चाहिए और संन्यास ले लेना चाहिए।

नीदरलैंड के खिलाफ शाकिब की मैच विनिंग पारी के बाद जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में सहवाग ने उनकी जो आलोचना की है, उससे जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने बीच में ही रोकते हुए पूछा- कौन सहवाग? शाकिब ने जिस अंदाज में ये पूछा उससे ये से साफ लग रहा था कि उन्हें सहवाग की आलोचना पसंद नहीं आई। 

सहवाग से जुड़े सवाल पर भड़के शाकिब
इसके बाद शाकिब अल हसन ने कहा, "खिलाड़ी कभी भी किसी सवाल का जवाब देने नहीं आता।अगर खिलाड़ी बल्लेबाज है तो उसका काम टीम के लिए बल्लेबाजी करना और टीम में योगदान देना है। अगर वह गेंदबाज है तो उसका काम अच्छी गेंदबाजी करना है। विकेट किस्मत पर निर्भर करता है। अगर वह फील्डर है तो उसे हर रन बचाना चाहिए और जितने हो सके उतने कैच पकड़ने चाहिए। यहां, वास्तव में, किसी के पास जवाब देने के लिए कुछ नहीं है।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि एक मौजूदा खिलाड़ी के लिए यह देखना अहम है कि वह अपनी टीम में कितना योगदान दे सकता है। जब वह योगदान नहीं दे सकता तो स्वाभाविक रूप से चर्चा होगी और मुझे नहीं लगता कि यह कोई बुरी बात है।"

सहवाग ने शाकिब को संन्यास की सलाह दी थी
सहवाग ने बीते सोमवार को न्यूयॉर्क में साउथ अफ्रीका के हाथों बांग्लादेश की 4 रन की हार के बाद क्रिकबज से कहा था, "आप इतने अनुभवी खिलाड़ी हैं, आप पहले भी कप्तान रह चुके हैं, लेकिन आपके आंकड़े ऐसे हैं। आपको खुद पर शर्म आनी चाहिए और बस यह घोषणा कर देनी चाहिए कि आप टी20 प्रारूप से संन्यास ले रहे हैं।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487