Logo
election banner
Who is Shashank Singh: आईपीएल 2024 के 17वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हरा दिया। पंजाब की जीत के हीरो शशांक सिंह रहे। उन्होंने नाबाद 61 रन बनाए।

Who is Shashank Singh, PBKS vs GT: शशांक सिंह ने गुजरात टाइटंस के अपने होम ग्राउंड पर पंजाब किंग्स को हराने की उम्मीदों को झटका दे दिया। शशांक के नाबाद 61 रन की पारी, शुभमन गिल के नाबाद 89 रन पर भारी पड़ी और पंजाब किंग्स ने 200 रन के लक्ष्य का पीछा कर जीत हासिल की। शशांक वही खिलाड़ी हैं, जिन्हें नीलामी में एक नाम की गफलत में पंजाब किंग्स ने गलती से खरीदा था और अब वही टीम का हीरो बना। 

शशांक सिंह ने ऐसे समय में 61 रन की पारी खेली, जब 200 रन के टारगेट का पीछा करते हुए कप्तान शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, सैम करेन जैसे दिग्गज खिलाड़ी सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। पंजाब पर हार का खतरा मंडरा रहा था। लेकिन, 32 साल के शशांक ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अकेले दम पर टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी। 

 कौन हैं शशांक सिंह?
आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन के दौरान जब पंजाब किंग्स ने छत्तीसगढ़ के 32 साल के ऑलराउंडर शशांक सिंह के लिए बोली लगाई तो कुछ 
भ्रम की स्थिति पैदा हो गई। खिलाड़ी का नाम बोली के लिए बुलाया गया और पंजाब किंग्स ने शशांक के लिए पैडल उठा लिया। 20 लाख की बेस प्राइस में शशांक बिक भी गए। इसके बाद पंजाब किंग्स की को-ओनर प्रीति जिंटा और नेश वाडिया ऑक्शनर मलिका सागर से बात करते दिखे। 

गलती से पंजाब ने ऑक्शन में खरीदा था
इसके बाद ये बात सामने आई कि पंजाब किंग्स किसी और शशांक सिंह को खरीदना चाहती थी। लेकिन, गलती से छत्तीसगढ़ के शशांक को खरीद लिया। इसके बाद पंजाब किंग्स ने खिलाड़ी को वापस करने की भी मांग की थी। लेकिन, नियमों के तहत ये मुमकिन नहीं थी। आखिर में पंजाब किंग्स ने समझौता कर लिया और शशांक 20 लाख की बेस प्राइस में पंजाब से जुड़ गए। इससे पहले, शशांक दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का भी हिस्सा रह चुके थे। 

शशांक लंबे वक्त से आईपीएल का हिस्सा हैं। 2011 में वो पुणे वॉरियर्स टीम के साथ भी थे। लेकिन, अब शशांक पंजाब के लिए हारी बाजी जीत बाजीगर बन गए। वो छठे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे थे और उन्होंने महज 29 गेंद में 4 छक्के और 6 चौकों की मदद से 61 रन की मैच विनिंग पारी खेली। 

5379487