Logo
election banner
CSK vs RCB IPL 2024: क्या आप जानते हैं चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच पिछली बार चेन्नई में कब हुआ था आईपीएल का ओपनिंग मैच। उस मुकाबले में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स नाकाम रहे थे। जानिए क्या नतीजा रहा था।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का ओपनिंग मैच शुक्रवार शाम को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी है। उनके स्थान पर ऋतुराज गायकवाड़ टीम की कमान संभालेंगे। वहीं, विराट कोहली लंबे ब्रेक के बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी करेंगे। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों पर सबकी नजर रहेगी। 

 एक दशक में ये सीएसके और आरसीबी के बीच पहला मुकाबला होगा, जब धोनी और कोहली बतौर कप्तान मैदान पर नहीं उतरेंगे। इससे पहले भी क्या चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच आईपीएल का ओपनिंग मुकाबला हुआ है? अगर हुआ है तब मैच का नतीजा क्या रहा था और किसके हाथ बाजी आई थी? आइए जानते हैं। 

सीएसके ने चेन्नई में हुए पिछले मैच में आरसीबी को रौंदा था
बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के बीच आईपीएल 2019 का ओपनिंग मैच खेला गया था। ये मुकाबला भी चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में ही हुआ था। धोनी ने टॉस जीता था और कोहली की टीम के खिलाफ फील्डिंग का फैसला लिया था। इसके बाद सीएसके के गेंदबाजों ने बैंगलुरू की टीम को महज 17.1 ओवर में 70 रन पर समेट दिया था।

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने चेपॉक की मुश्किल पिच पर चमक बिखेरी थी और आरसीबी के अहम बल्लेबाजों विराट कोहली, मोईन अली और एबी डिविलियर्स को दहाई का आंकड़ा तक पार नहीं करने दिया था। इस मैच में इमरान ताहिर और रवींद्र जडेजा ने मिलकर 5 विकेट झटके थे। 

चेन्नई सुपर किंग्स को भी 71 रन का टारगेट हासिल करने में पसीने छूट गए थे। 17.4 ओवर में सीएसके ने 3 विकेट गंवाकर जीत का लक्ष्य हासिल किया था। हरभजन सिंह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। 

CSK vs RCB Head to Head
चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच अबतक हुए  मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स का ही पलड़ा भारी रहा है। सीएसके ने 31 में से 21 मुकाबले जीते हैं। वहीं, घर में भी सीएसके ने आरसीबी के खिलाफ अपने 8 में से 7 मैच जीते हैं। आरसीबी चेन्नई में सिर्फ एक बार ही चेन्नई सुपर किंग्स को हरा पाया है। वो भी 2008 में, तब आरसीबी ने 14 रन से जीत दर्ज की थी। 

5379487