Logo
election banner
Waqar Younis on Shaheen Afridi : पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाएगा। उस मुकाबले से पहले वकार यूनुस ने पाकिस्तानी के तेज गेंदबाजों की रफ्तार को लेकर सवाल उठाए हैं।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाजों को लेकर चिंता जताई है। यूनुस ने कहा कि पर्थ टेस्ट में पाकिस्तान के पेस अटैक में वैसी धार नजर नहीं आई, जिसके लिए पाकिस्तान की टीम पहचानी जाती है। बता दें कि पाकिस्तान पर्थ टेस्ट 360 रन से हार गया था। उस टेस्ट में शाहीन शाह अफरीदी की चमक फीकी रही थी। अफरीदी ने दोनों पारी मिलाकर 2 विकेट ही लिए थे। वकार पर्थ टेस्ट में शाहीन की रफ्तार को लेकर नाखुश हैं। 

वकार यूनुस ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के एक शो में कहा, "शाहीन अफरीदी आम दिनों में बड़ी आसानी से 145 से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं और आसानी से स्विंग भी कराते हैं। फिलहाल मैं देख रहा हूं कि उनके पास स्विंग तो है लेकिन उनकी गति काफी कम है। वह 130 से 132 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर वह यहां (ऑस्ट्रेलिया में) विकेट नहीं ले रहा हैं, तो फिर आपको बाकी जगह भी विकेट शायद ही हासिल होंगे।"

अफरीदी अगर फिट नहीं तो टीम से बाहर जाएं: वकार
पर्थ टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर शाहीन अफरीदी ने 2 विकेट ही लिए थे। गेंद पुरानी होने के बाद वो रन गति को रोकने में नाकाम रहे थे। हालांकि, वकार ने शाहीन को संदेह का लाभ देते हुए कहा कि अगर वो फिट नहीं है तो उन्हें बाहर जाकर पहले फिटनेस पर काम करना चाहिए। 

वकार ने आगे कहा, "मैं निश्चित नहीं हूं कि उसके साथ क्या गलत है। अगर वह फिट नहीं है, अगर उसे कुछ समस्याएं हैं तो मुझे लगता है कि उसे खेल से दूर जाकर उसे ठीक करना होगा। क्योंकि अगर आप इसी तरह आगे बढ़ते रहे, तो आप तेज गेंदबाज न रहकर मध्यम तेज गेंदबाज बन जाएंगे।"

jindal steel Ad
5379487