Logo
election banner
Virat Kohli Video Call To Smriti Mandhana: आरसीबी ने महिला प्रीमियर लीग के फाइनल में दिल्ली कैपटिल्स को हराकर पहली बार खिताब जीता। इस जीत पर विराट कोहली ने आरसीबी की महिला टीम की कप्तान स्मृति मंधाना को वीडियो कॉल करके बधाई दी।

नई दिल्ली। आखिरकार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की रूठी किस्मत बदल गई और पहली बार इस फ्रेंचाइजी ने आईपीएल का खिताब जीता। जो काम आरसीबी की मेंस टीम नहीं कर पाई, वो महिलाओं ने कर दिखाया। वुमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर पहली बार आरसीबी के सिर ताज सजा। स्मृति मंधाना की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथ पहला खिताब आते ही विराट कोहली की खुशी का भी ठिकाना नहीं रहा। वो भी आरसीबी की पहली टीम के जश्न में शरीक हुए। 

हाल ही में आईपीएल 2024 के लिए इंग्लैंड से भारत लौटे विराट कोहली ने वीडियो कॉल करके स्मृति मंधाना से बात की और उनके साथ जीत का जश्न बनाया। कोहली जब आरसीबी के चैंपियन बनने को लेकर मंधाना से बात कर रहे थे, तो उनके चेहरे की मुस्कुराहट बता रही थी, वो कितना खुश थीं। आरसीबी की जीत से टीम के फैंस भी स्टेडियम में खुशी से झूम रहे थे। 

कोहली ने मंधाना को किया वीडियो कॉल
बता दें कि विराट कोहली लंबे समय तक आरसीबी की मेंस टीम के कप्तान रहे थे। उनकी अगुआई में 2016 में आरसीबी आईपीएल के फाइनल में पहुंचीं थी। लेकिन, तब सनराइजर्स हैदराबाद ने उसके खिताब जीतने के सपने को तोड़ दिया था। कोहली ने भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने के साथ ही आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ दी थी और फिलहाल, फाफ डुप्लेसी टीम की कमान संभाल रहे हैं। हालांकि, कोहली ही टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं। 

आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना को वीडियो कॉल करने के बाद, कोहली ने इंस्टाग्राम का भी सहारा लिया, जहां उन्होंने बेंगलुरु की 'सुपरवुमेन' के लिए एक पोस्ट साझा की। कोहली की पोस्ट और उनकी बातचीत सोशल मीडिया पर प्रशंसकों के बीच तुरंत हिट हो गई। आरसीबी के सुपरस्टार ग्लेन मैक्सवेल और वेस्टइंडीज के महान सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने भी आरसीबी फ्रेंचाइजी की महिला टीम को जीत पर बधाई दी। 

आरसीबी ने 8 विकेट से WPL फाइनल जीता
जहां तक वुमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल की बात है तो दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान मेग लेनिंग (23) और शेफाली वर्मा (44 रन) ने पहले विकेट के लिए 7 ओवर में 64 रन जोड़े थे। हालांकि, 8वें ओवर में दिल्ली ने 4 गेंद के भीतर तीन विकेट गंवा दिए। शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स और एलिस काप्से आउट हो गईं। इन तिहरे झटकों से दिल्ली की टीम उबर नहीं पाई और 18.3 ओवर में पूरी टीम 113 रन पर आउट हो गई। श्रेयांका पाटिल ने 4 विकेट लिए। 

114 रन के टारगेट को आरसीबी ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। आऱसीबी की तरफ से कप्तान मंधाना ने 39 गेंद में 31 और सोफी डिवाइन ने 27 गेंद में 32 रन ठोके। 

5379487