Logo
election banner
Virat Kohli: विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में 77 रन की मैच विनिंग पारी खेली। इसके बाद उन्होंने टी20 विश्व कप की टीम में उनके स्थान पर सवाल उठाने वालों की बोलती बंद कर दी।

नई दिल्ली। अपने दूसरे बच्चे के जन्म की वजह से क्रिकेट मैदान से करीब 2 महीने से अधिक तक दूर रहने वाले विराट कोहली ने होली के दिन फैंस को गिफ्ट दे दिया। कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में रन चेज करते हुए 49 गेंद में 77 रन की मैच विनिंग पारी खेली। इस पारी के साथ ही कोहली ने ये दिखा दिया कि टी20 फॉर्मेट में भी वो मैच विनर हैं और बात अगर क्रिकेट को प्रमोट करने की हो, तो वही सबसे बड़ा चेहरा हैं। कोहली ने आरसीबी को जीत दिलाने के बाद पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में टी20 विश्व कप की टीम में अपने सेलेक्शन पर बड़ी बात भी बोल दी। जो लोग टी20 विश्व कप की टीम में कोहली की जगह पर सवाल उठा रहे थे, उन्हें विराट की इस पारी से जवाब मिल गया। 

विराट कोहली ने आरसीबी को मैच जिताने के बाद कहा,"मैं जानता हूं कि आजकल जब टी20 क्रिकेट की बात आती है, तो मेरा नाम दुनिया के कई हिस्सों में सिर्फ खेल को बढ़ावा देने के लिए इस्तेमाल हो रहा है। लेकिन, मुझे लगता है, मुझ में अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है।"

कोहली के पास आई ऑरेंज कैप
कोहली के पास फिलहाल ऑरेंज कैप आ चुकी है। लेकिन आईपीएल 2024 अभी शुरू ही हुआ है। उन्होंने कहा कि मैं अब इन कैप्स के लिए नहीं खेलता। यही वादा मैं यहां दे सकता हूं-मैं आता रहूंगा और अपना बेस्ट देने की कोशिश करता रहूंगा। 

मैच खत्म नहीं कर पाने का मलाल: विराट
कोहली ने 77 रन की पारी तो खेली। लेकिन, वो मैच नहीं फिनिश कर पाए। इस पर उन्होंने कहा, "मैं आजकल ओपनिंग कर रहा हूं। मेरी कोशिश टीम को तेज शुरुआत दिलाने की है। लेकिन अगर विकेट गिरते हैं तो आपको उस हिसाब से खेलना होता है। यह फ्लैट विकेट नहीं था। निराश हूं कि मैं खेल खत्म नहीं कर सका। 

विराट 16वें ओवर में तब आउट हुए जब बैंगुलुरू को पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत के लिए आखिरी 24 गेंद में 47 रन की दरकार थी। ऐसे में दिनेश कार्तिक ने 10 गेंद में नाबाद 28 और महिपाल लोमरोर ने 8 गेंद में नाबाद 17 रन बनाते हुए टीम को जीत दिला दी।

5379487