Logo
election banner
Vikram Rathour on Virat Kohli : विराट कोहली ने सेंचुरियन टेस्ट में अच्छी शुरुआत की थी लेकिन वो 38 रन बनाकर आउट हो गए थे। बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने उनका बचाव किया।

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले जा रहे टेस्ट से पहले पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक नेट सेशन में ही प्रैक्टिस का मौका मिला था। लेकिन, टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने साफ कर दिया कि करियर के इस पड़ाव पर विराट को बहुत ज्यादा अभ्यास की जरूरत नहीं। कोहली ने प्रिटोरिया में खेले गए इकलौते तीन दिवसीय इंट्रा स्क्वॉड प्रैक्टिस गेम में भी हिस्सा नहीं लिया था। उन्होंने इंग्लैंड में परिवार के साथ समय बिताने के लिए पहले से ही 4 दिन की छुट्टी ली थी। 

विराट कोहली सेंचुरियन के उछाल भरे विकेट पर अच्छी लय में नजर आ रहे थे। लेकिन, वो कगिसो रबाडा की एक बाहर निकलती गेंद को पढ़ने में चूक गए और विकेट के पीछे कैच आउट हो गए थे। कोहली ने 38 रन बनाए थे। बारिश से प्रभावित मैच में भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए थे। 

विराट को ज्यादा प्रैक्टिस की जरूरत नहीं: राठौड़
बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने पहले दिन के खेल के बाद कहा, "विराट कोहली करियर के जिस मुकाम पर हैं, मुझे नहीं लगता कि उन्हें ज्यादा प्रैक्टिस की जरूरत है। वह बहुत बल्लेबाजी और ट्रेनिंग करते हैं। इसलिए, अगर उन्होंने कुछ दिन कम अभ्यास किया, तो उससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। हमने देखा, विराट कितना अच्छा खेल रहे थे। ऐसा नहीं लगा कि वह 6 महीने तक टेस्ट क्रिकेट से दूर थे, जोकि अच्छा संकेत है।"

'केएल राहुल हमारे संकटमोचक हैं'
केएल राहुल एक बार फिर टीम इंडिया के लिए संकटमोचक साबित हुए। खुद बैटिंग कोच ने भी इस बात को माना। उन्होंने कहा कि राहुल हमारे लिए संकटमोचक साबित हो रहे। हर बार, कठिन परिस्थितियां आती हैं, वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमारे लिए इसे अच्छी तरह संभालते हैं। कुछ खास नहीं, वह अपनी बैटिंग को लेकर स्पष्ट थे। उन्होंने अच्छी गेंदों का बचाव किया और जब मौका मिला तो खुलकर शॉट्स भी खेले। 

5379487