Logo
election banner
Usama Mir Record 6 Wickets in PSL 2024: मुल्तान सुल्तांस के लेग स्पिनर उसामा मीर ने पाकिस्तान सुपर लीग में इतिहास रचा। उन्होंने लाहौर कलंदर्स के खिलाफ मैच में 6 विकेट झटके।

Usama Mir 6 Wickets in PSL 2024: पाकिस्तान के लेग स्पिनर उसामा मीर ने पाकिस्तान सुपर लीग में इतिहास रच दिया। वो पीएसएल के इतिहास में एक मैच में 6 विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बने। उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत मुल्तान सुल्तांस ने पीएसएल 2024 के एक मुकाबले में लाहौर कलंदर्स को 60 रन से हराया। 

लेग स्पिनर उसामा मीर ने मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की और अपने कोटे के 4 ओवर में 40 रन देकर 6 विकेट झटके। ऐसा पहली बार हुआ, जब पाकिस्तान सुपर लीग में किसी स्पिन गेंदबाज ने 6 विकेट झटके हैं। 

उसामा मीर ने पीएसएल के मैच में 6 विकेट लिए
पाकिस्तान सुपर लीग में ये चौथा बेस्ट बॉलिंग फीगर है। पीएसएल के एक मैच में सबसे अच्छी गेंदबाजी का रिकॉर्ड रबि बोपारा के नाम है। उन्होंने 2016 में 16 रन देकर 6 विकेट लिए थे। फहीम अशरफ भी 2019 में 19 रन देकर 6 विकेट झटके चुके हैं। उसामा शुरुआत में तो महंगे साबित हुए थे। लेकिन, बाद में उन्होंने अपनी लाइन लेंथ पकड़ी और एक ही ओवर में तीन विकेट झटककर लाहौर कलंदर्स की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। 

मां चाहती थी कि मैं मैदान पर सजदा करूं: उसामा
मैच के बाद जब उनसे ये पूछा गया कि क्या उनपर किसी तरह का दवाब था। इस पर उसामा ने कहा, मैंने दर्शकों की तरफ देखा नहीं था और दबाव के बारे में कुछ नहीं सोच रहा था। मैं सिर्फ स्टेडियम में बैठी अपनी मां की तरफ देख रहा था। मुझे पता था कि उनकी दुआएं मेरे साथ हैं। वो पहली बार मेरा मैच देखने आईं थीं और मैंने 6 विकेट लिए। 

जब उनसे पूछा गया कि क्या मैच से पहले मां से कोई बात हुई थी। इस पर उसामा मीर ने कहा, "मां मुझसे हमेशा कहती है कि जब कोई सजदा करता है तो उन्हें बहुत अच्छा लगता है। पीएसएल शुरू होने से पहले ही उन्होंने कहा था कि मेरी इच्छा है कि तुम भी सजदा करो और आज ऐसा हुआ। किस्मत ने मेरा साथ दिया और 6 विकेट लेने के बाद मैंने सजदा किया।" 

फैंस को उसामा का अपनी मां के प्रति प्यार काफी पसंद आ रहा है और उनका वीडियो वायरल हो रहा है। 

5379487