Logo
election banner
SL vs BAN T20: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दूसरे टी20 मैच में थर्ड अंपायर के एक फैसले को लेकर भारी विवाद हुआ। इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

नई दिल्ली। श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 की सीरीज खेली जा रही। इसका दूसरा मुकाबला बांग्लादेश ने जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। इस मैच में अंपायर के एक फैसले पर भारी बवाल हो गया। श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने अंपायर को घेर लिया और कुछ देर के लिए मैच भी रूक गया। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। 

166 रन के लक्ष्य का बचाव करते हुए ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका ने चौथे ओवर में बांग्लादेश को पहला झटका दे दिया है। लेकिन, थर्ड अंपायर के एक विवादास्पद फैसले ने पूरी लंकाई टीम को नाराज कर दिया। बिनारा फर्नांडो ने पहली लेंथ बॉल फेंकी। इसपर ओपनर सौम्य सरकार ने पुल शॉट मारने की कोशिश की। लेकिन, गेंद उनके बल्ले पर नहीं आई और बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर कुशल मेंडिस के दस्तानों में समा गई। श्रीलंकाई टीम को पूरा यकीन था कि गेंद बल्ले का किनारा लेकर गई है। 

थर्ड अंपायर के फैसले पर बवाल
फील्ड अंपायर ने सौम्य को कैच आउट दे दिया। लेकिन, उन्होंने रिव्यू लिया। टीवी रीप्ले में ये नजर आया कि जब गेंद बल्ले के करीब से गई तो स्नीकोमीटर में स्पाइक था। लेकिन, उसी दौरान बैट और गेंद के बीच गैप भी था। इसके बाद टीवी अंपायर ने फील्ड अंपायर का फैसला पलट दिया। ये देख श्रीलंका की टीम भड़क गई। क्योंकि स्टम्प माइक में भी साफ आवाज कैद हुई थी। 

बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया
इसके बाद कप्तान चरिथ असलंका की अगुआई में श्रीलंका की टीम ने फील्ड अंपायर को घेर लिया और अपना विरोध जताया। जिस वक्त सौम्य को नॉट आउट करार दिया गया, तब वो 10 गेंद में 14 रन बनाकर खेल रहे थे। हालांकि, वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 22 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो (53) की पारी की वजह से बांग्लादेश ने 18.1 ओवर में 2 विकेट पर 170 रन बनाए। मथीशा पथिराना ने श्रीलंका के लिए दो विकेट हासिल किए। 

5379487