Logo
election banner
SL vs AFG Test Stopped Due to Monitor Lizard: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच कोलंबो में खेले जा रहे इकलौते टेस्ट के दूसरे दिन का खेल छिपकली के कारण कुछ देर के लिए रोकना पड़ा।

नई दिल्ली। श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच कोलंबो में इकलौता टेस्ट खेला जा रहा। इस टेस्ट की पहली पारी में अफगानिस्तान ने 198 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंका ने खबर लिखे जाने तक 3 विकेट के नुकसान पर 283 रन बना लिए थे। श्रीलंका की तरफ से ओपनर दिमुथ करुणारत्ने ने अर्धशतक जमाया था। वहीं, एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांडीमल भी अपने-अपने अर्धशतक पूरे कर चुके हैं। 

शनिवार को इस टेस्ट के दूसरे दिन जब श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तब अजीब वाकया घटा। इस वजह से कुछ देर के लिए मैच भी रोकना पड़ा। दरअसल, श्रीलंका की पहली पारी के 47वें ओवर के दौरान जब अफगानिस्तान के गेंदबाज निजत एंजेलो मैथ्यूज को गेंदबाजी कर रहे थे, तभी बाउंड्री रोप के पास एक मॉनिटर लिजर्ड नजर आई।

वहां फील्डिंग कर रहे फील्डर ने सबसे पहले छिपकली देखी और अंपायर को इसकी जानकारी दी। इसके बाद थोड़ी देर के लिए खेल रोक दिया गया। इसके बाद जब मॉनिटर लिजर्ड दूर चली गई तो दोबारा खेल शुरू हुआ।

 इस मैच में अफगानिस्तान के पहली पारी में 198 रन के जवाब में ओपनर दिमुथ करुणारत्ने और निशन मधुशका ने श्रीलंका को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 16.2 ओवर में ही 93 रन ठोक डाले थे। इसी स्कोर पर निशन (37) आउट हो गए। हालांकि, करुणारत्ने ने अपना अर्धशतक पूरा किया और 72 गेंद में 77 रन की तूफानी पाऱी खेल आउट हुए। करुणारत्ने ने अपनी इस पारी में 12 चौके उड़ाए। 

उनके आउट होने के बाद कुशल मेंडिस भी जल्दी आउट हो गए। हालांकि, एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांडीमल के बीच अच्छी साझेदारी हुई। खबर लिखे जाने तक दोनों ने चौथे विकेट के लिए 130 से अधिक रन जोड़ लिए थे। दोनों अपने पचास रन भी पूरे कर चुके हैं। दोनों देशों के बीच सिर्फ एक ही टेस्ट खेला जाएगा। 

5379487