Logo
election banner
Shubman Gill: शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारे माने जा रहे हैं। उन्होंने अपने खेल में आए बदलाव का श्रेय राहुल द्रविड़ को दिया है।

नई दिल्ली। विराट कोहली अगर भारतीय क्रिकेट के किंग हैं तो शुभमन गिल प्रिंस। उन्होंने कम वक्त में ही विश्व क्रिकेट में उभऱते हुए बल्लेबाज के रूप में अपनी पहचान बनाई है। वो तीनों ही फॉर्मेट में शतक ठोक चुके हैं, जो उनकी काबिलियत को बताया है। आईपीएल 2024 में गिल गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे हैं और टीम के टॉप स्कोरर हैं। वो अर्धशतक लगा चुके हैं। गिल ने आईपीएल 2024 के बीच एक इंटरव्यू में अपने खेल में आए बदलाव का जिक्र किया और इसका श्रेय टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को दिया। 

शुभमन गिल ने स्टार स्पोर्ट्स के सेगमेंट "कैप्टन्स स्पीक" के साथ एक इंटरव्यू में खुलासा किया, "मुझे एक बार राहुल सर (राहुल द्रविड़) ने कहा था कि हमेशा अपने खेल पर यकीन रखो। उनकी इसी बात को मानकर मैं करियर में आगे बढ़ा हूं।"

गिल ने आगे कहा, "राहुल द्रविड़ ने मुझे हमेशा यही सलाह दी है कि स्थिति की परवाह किए बिना अपनी तैयारी पर भरोसा रखूं। जैसे एक बच्चा एक के बाद एक छोटे-छोटे कदम बढ़ाता है, मैंने भी उसी तरह अपने करियर को आगे बढ़ाया और चीजें मेरे मुताबिक ही आगे बढ़ीं। मैं आगे जो भी हो, खेल या सीरीज के लिए तैयारी करता हूं। मैं उसी के अनुसार अपनी मानसिकता तैयार करता हूं।”

गिल का आईपीएल 2024 सीज़न उतार-चढ़ाव भरा रहा है। उन्होंने अबतक 5 पारियों में 183 रन बनाए हैं, जिसमें पंजाब किंग्स के खिलाफ 48 गेंदों में 89 रन की पारी भी शामिल है। हार्दिक पंड्या के मुंबई इंडियंस में वापस जाने के बाद गुजरात टाइटन्स ने हाल ही में 2024 आईपीएल सीज़न के लिए शुभमन गिल को अपना कप्तान नियुक्त किया है।

5379487