Logo
election banner
सलामी बैटर ऋतुराज गायकवाड़ चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू हो रही 2 टेस्ट की सीरीज से बाहर हो गए हैं।

नई दिल्ली। टीम इंडिया के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज से बाहर हो गए। ऋतुराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान दाएं हाथ की रिंग फिंगर में चोट लग गई थी।

इसके बाद उनका स्कैन कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने ऋतुराज को बाकी दौरे से बाहर कर दिया। वो अपनी चोट की रिकवरी के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाएंगे। बीसीसीआई ने ये जानकारी दी। 

अभिमन्यु होंगे ऋतुराज के रिप्लेसमेंट
ऋतुराज गायकवाड़ के रिप्लेसमेंट के तौर पर अभिमन्यु ईश्वरन को भारतीय टेस्ट स्क्वॉड से जोड़ा गया है। अभिमन्यु सलामी बैटर हैं और घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं। उन्होंने अबतक खेले 88 फर्स्ट क्लास मैच में 22 शतक की मदद से 6567 रन बनाए हैं। वो फिलहाल इंडिया-ए टीम के साथ साउथ अफ्रीका में ही हैं। 

हर्षित राणा भी हुए चोटिल
तेज गेंदबाज हर्षित राणा हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ 26 दिसंबर से बेनोनी में शुरू होने वाले 4 दिवसीय मैच से बाहर हो गए हैं। सेलेक्शन कमेटी ने रजत पाटीदार, सरफराज खान, आवेश खान और रिंकू सिंह को इंडिया-ए टीम में शामिल किया है जबकि कुलदीप यादव को रिलीज कर दिया गया है। 

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में पहला टेस्ट
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में पहला टेस्ट खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा। भारत ने साउथ अफ्रीका को वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था। 

दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ इंडिया-ए की अपडेटेड टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साईं सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, आवेश खान, नवदीप सैनी, आकाश दीप, विदवत कवरेप्पा, मानव सुथार, रिंकू सिंह। 

5379487