Logo
RR vs RCB IPL 2024 IPL Eliminator Match Today: आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर अहमदाबाद में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। जानिए इस मैच में कैसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11। कैसा होगा पिच और मौसम का मिजाज।

RR vs RCB IPL 2024 IPL Eliminator Match Today: आईपीएल 2024 में बुधवार शाम 7.30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में एलिमिनेटर खेला जाएगा। इसमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टक्कर राजस्थान रॉयल्स (RR vs RCB Eliminator) से होगी। फाफ डुप्लेसी की अगुआई वाली आरसीबी ने लगातार 6 मैच जीत प्लेऑफ का टिकट कटाया है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल का दूसरा हाफ अच्छा नहीं रहा। प्लेऑफ में तो टीम पहुंच गई। लेकिन, उससे पहले लगातार 4 मैच गंवाए हैं। ऐसे में एलिमिनेटर में आरसीबी का पलड़ा भारी लग रहा। 

करो या मरो के इस मुकाबले में दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग-11 क्या हो सकता है। आइए जानते हैं। 

Rajasthan Royals Predicted XI : यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल। इम्पैक्ट सब: रोवमैन पॉवेल या नंद्रे बर्गर

Royal Challengers Bengaluru predicted XI: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसी (कप्तान), रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल। इम्पैक्ट सब: मोहम्मद सिराज और अनुज रावत

Players to watch out for Rajasthan Royals: जोस बटलर के इंग्लैंड लौट जाने से राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी की फायर पावर कम हुई है। अब यशस्वी जायसवाल (348 रन), कप्तान संजू सैमसन (504 रन) और रियान पराग (531 रन) पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। एक बार फिर संजू और रियान पराग से राजस्थान को बड़ी उम्मीदें होंगी। 

Players to watch out for Royal Challengers Bengaluru: शुरुआती नाकामी के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसी रंग में आते दिख रहे और विराट कोहली के साथ टॉप ऑर्डर में उनकी अच्छी साझेदारी हो रही। रजत पाटीदार भी 5 अर्धशतक जमा चुके हैं। वहीं, निचले क्रम में दिनेश कार्तिक भी 195 के स्ट्राइक रेट से मैच फिनिशर का रोल निभा रहे। 

RR vs RCB head to head in IPL
राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल में 30 मुकाबले हुए हैं। इसमें से 15 में बेंगलुरु और 13 में राजस्थान ने जीत हासिल की है। दो मुकाबले बेनतीजा रहे हैं। राजस्थान ने प्लेऑफ में 9 मुकाबले खेले हैं। इसमें से 4 में जीत और 5 गंवाए हैं। दूसरी ओर आरसीबी ने प्लेऑफ में कुल 14 मैच खेले हैं और इसमें से 9 मैच हारे हैं और सिर्फ 5 ही जीते हैं। 

RR vs RCB pitch report
एलिमिनेटर मुकाबले के लिए इस्तेमाल होने वाली पिच मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए क्वालीफायर 1 के लिए इस्तेमाल की गई पिच से अलग होगी।

RR vs RCB weather report
मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, 22 मई को अहमदाबाद में बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि, उमस की वजह से दूसरी पारी में ओस की भूमिका जरूर अहम रह सकती है। ऐसे में टॉस भी अहम होगा। 

5379487