Logo
RR vs RCB Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक के LBW आउट होने पर कंट्रोवर्सी हो गई। अंपायर ने उन्हें आउट दिया, लेकिन रिव्यू लेने पर थर्ड अंपायर ने नॉट आउट दे दिया।

RR vs RCB Dinesh Karthik: आईपीएल 2024 में थर्ड अंपायर के फैसले पर कई बार सवाल उठे हैं। अब एक और ऐसा मामला सामने आया है। बेंगलुरु और राजस्थान के एलिमिनेटर मैच में बल्लेबाज दिनेश कार्तिक रन आउट हो गए थे, लेकिन रिव्यू लेने पर भी थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉट ऑउट दे दिया। इस मामले में फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने अंपायरिंग पर सवाल उठाए। 

एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले खेलते हुए 172 रन बनाए। बेंगलुरु की पारी में दिनेश कार्तिक के खिलाफ LBW की अपील हुई, लेकिन मैदानी अंपायर ने नॉट आउट दिया। इसके बाद राजस्थान ने रिव्यू लिया। रिव्यू में थर्ड अंपायर ने कार्तिक को नॉट आउट करार दिया। दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पारी के 15वें ओवर आवेश खान फेंक रहे थे। उन्होंने दूसरी बॉल पर रजत पाटीदार को आउट कर दिया। दिनेश कार्तिक ने जब पहली गेंद खेली तो बॉल उनके पैड से जा टकराई थी। आवेश ने कप्तान संजू सैमसन को रिव्यू के लिए कहा।  

इस मैच के लिए थर्ड अंपायर की सीट पर अनिल चौधरी बैठे हुए थे। LBW के लिए बॉल ट्रैकिंग सिस्टम के इस्तेमाल से पहले अल्ट्रा-एज का सहारा लिया गया। इससे पता चला कि गेंद के पैड से टकराने से पहले ही अल्ट्रा-एज में बहुत बड़ा स्पाइक दिख रहा था। दोबारा रिप्ले में देखकर पता चला कि गेंद कभी बल्ले से टकराई ही नहीं थी। अल्ट्रा-एज में आया स्पाइक बल्ले और पैड में संपर्क होने से आया था। इस फैसले के बाद कमेंटेटर्स ने भी खराब अंपायरिंग की आलोचना की। सोशल मीडिया पर इस वाकये की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। 

फायदा नहीं उठा पाए दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक को 15वें ओवर में जीवनदान मिला, लेकिन वो इसका फायदा नहीं उठा पाए। कार्तिक ने 13 गेंद में सिर्फ 10 रन बनाए। धीमी पारी के दौरान उन्होंने केवल एक चौका लगाया। इसके बाद 19वें ओवर में कार्तिक, आवेश खान की गेंद पर यशस्वी जायसवाल को कैच थमा बैठे। 

5379487