Logo
मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल खेल चुके पार्थिव पटेल ने ये दावा किया है कि मुंबई इंडियंस जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या को शुरुआत में ही रिलीज करना चाहती थी। लेकिन, रोहित शर्मा के सपोर्ट की वजह से ये दोनों खिलाड़ी टीम में बने रहें।

नई दिल्ली। टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या को लेकर बड़ा खुलासा किया है। पटेल का कहना है कि पहले सीजन के बाद ही मुंबई इंडियंस बुमराह को रिलीज करना चाहती थी। लेकिन, रोहित शर्मा इस फैसले के खिलाफ खड़े हो गए और इसी वजह से बुमराह मुंबई टीम का हिस्सा बने रहे। वहीं, हार्दिक पंड्या को भी करियर के शुरुआती दौर में रोहित ने पूरा सपोर्ट किया था। वैसे, आईपीएल 2024 से पहले तस्वीर बदल गई है। रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा दिया गया है और अब हार्दिक इस सीजन में मुंबई की कप्तानी करेंगे। शुरुआत में बुमराह ने भी इस फैसले के खिलाफ नाराजगी जताई थी। 

पार्थिव पटेल ने जियो सिनेमा से बात करते हुए कहा, "रोहित हमेशा खिलाड़ियों के साथ खड़े रहते हैं और इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या। बुमराह 2014 में मुंबई इंडियंस में शामिल हुए थे। लेकिन, वो 2015 में पहला सीजन खेले थे तो उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। तब मुंबई टीम मैनेजमेंट ने बीच सीजन में ही बुमराह को ड्रॉप करने का फैसला कर लिया था। लेकिन, रोहित अड़ गए कि बुमराह अच्छे खिलाड़ी हैं और अभी उन्हें सपोर्ट करना चाहिए और 2016 के बाद बुमराह का प्रदर्शन अगले स्तर पर पहुंच गया।"

रोहित ने बुमराह को शुरुआत में सपोर्ट किया था
बुमराह हालांकि 2013 में ही मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए थे। पहले तीन साल उन्हें 17 मैच ही खेलने को मिले और इसमें उन्होंने महज 11 विकेट लिए थे। लेकिन, रोहित के भरोसा दिखाने के बाद बुमराह बिल्कुल अलग गेंदबाज बन गए। उन्होंने 2016 में 14 मैच में 16 विकेट झटके थे और इसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

बुमराह को भी मुंबई इंडियंस रिलीज करना चाहती थी
रोहित शर्मा ने ऐसा ही भरोसा हार्दिक पंड्या पर भी जताया था। 2015 सीजन में 112 रन बनाने और 1 विकेट लेने के बाद हार्दिक ने भारत के लिए डेब्यू किया था। लेकिन, 2016 आईपीएल उनके लिए अच्छा नहीं रहा था। 44 रन बनाने और 11 मैच में 3 विकेट लेने के बाद भी रोहित ने पंड्या का पूरा सपोर्ट किया और इसके बाद से उन्होंने भी पीछे नहीं देखा। 

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या क्या चांद से उतरकर आया है? पूर्व पेसर की खरी-खरी, बोला- BCCI को धमकाना चाहिए

पटेल ने आगे कहा, "हार्दिक पंड्या के साथ भी रोहित ने ऐसा ही भरोसा दिखाया। जब वो 2015 में टीम में शामिल हुए तो बहुत चर्चा में रहे थे। लेकिन, 2016 में उनका सीजन खराब रहा था। बात ये है कि जब आप अनकैप्ड खिलाड़ी रहते हैं तो फ्रेंचाइजी आपको फौरन रिलीज कर देती है और फिर कमबैक से पहले ये देखती है कि घरेलू क्रिकेट में आप कैसा प्रदर्शन कर रहे। लेकिन, रोहित ने पंड्या के साथ ऐसा नहीं होने दिया था। इसी वजह से आज पंड्या औऱ बुमराह इतने बड़े खिलाड़ी बने हैं।"

5379487