Logo
election banner
Rohit Sharma DRS Mistakes: इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट के पहले दिन ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा साथी खिलाड़ियों के दबाव में आ गए और रिव्यू गंवा दिए।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में चौथा टेस्ट खेला जा रहा। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने लंच से पहले अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन, इसके बाद जो रूट और विकेटकीपर बेन फोक्स के बीच अहम साझेदारी हुई, जिससे इंग्लैंड की पारी संभली। मैच के पहले दिन ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा द्वारा दो करीबी मौकों को समझने में गलती के भारत ने पहले दिन के पहले दो सेशन में ही अपने तीनों रिव्यू गंवा दिए। 

भारत ने रांची टेस्ट के पहले दिन टी ब्रेक तक कुल 6 रिव्यू लिए। ओली पोप के खिलाफ रिव्यू सफल रहा तो वहीं जॉनी बेयरस्टो और बेन डकेट के खिलाफ भी रिव्यू लेना सफल रहा। लेकिन, भारत ने जो रूट और बेन फोक्स के खिलाफ रिव्यू गंवा दिए। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान रूट अपनी पहली ही गेंद पर फंस गए थे। आकाश दीप की बॉल सीधे उनके पैड से जा टकराई थी। लेकिन, इस दौरान गेंद ने बल्ले का किनारा ले लिया था।

इसी वजह से अंपायर ने रूट को नॉट आउट करार दिया था। इसके बावजूद रोहित ने DRS लिया, जिसमें ये दिखा कि गेंद पहले पैड से ही लगी थी। लेकिन, रूट विकेट की लाइन में नहीं थे और गेंद ऑफ स्टम्प के बाहर टकराई थी। इसी वजह से रोहित ने रिव्यू गंवाकर कीमत चुकाई। 

खिलाड़ियों के चक्कर में रोहित ने रिव्यू गंवाया
इंग्लैंड के पहले ही दो विकेट गिर चुके थे और दोनों ही शिकार आकाश दीप ने किए थे, इसी वजह से उनका जोश सातवें आसमान पर था। आकाश को लगा कि उन्हें तीसरा विकेट भी मिल गया। अंपायर द्वारा नॉट आउट दिए जाने के बाद भी भारतीय फील्डर्स को ये लगा था कि रूट आउट हैं। रोहित विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के पास गए और उनसे समझा। तभी आऱ अश्विन के अलावा 9 खिलाड़ियों ने रोहित को घेर लिया। इस दौरान अश्विन बार-बार रोहित को समझाते नजर आए कि रूट एलबीडब्ल्यू आउट हैं, गेंद विकेट की लाइन पर थी। ऐसे में रोहित को भी लगा कि इतने सारे खिलाड़ी कैसे गलत हो सकते हैं, उन्होंने रिव्यू ले लिया। 

DRS को लेकर टीम इंडिया फंसी
लेकिन, जब टीवी रीप्ले में रोहित ने देखा कि गेंद ऑफ स्टम्प के बाहर गिरी थी तो उनका मुंह उतर गया और भारत ने एक रिव्यू भी गंवा दिया। एक रिव्यू गंवाना काफी नहीं था तो भारत ने 14 ओवर बाद एक और रिव्यू गंवा दिया। जडेजा ने रूट के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की। अंपायर ने इसे खारिज कर दिया। इसके बाद भारत ने डीआरएस लिया और नतीजा भारत के खिलाफ गया।

इंग्लैंड की पारी के 60वें ओवर में फिर जडेजा ने फोक्स के खिलाफ अपील की और अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दे दिया। लेकिन, फिर साथी खिलाड़ियों ने रोहित शर्मा को घेर लिया और इस बार भी भारत के हाथ मायूसी ही आई और इस तरह भारत ने तीनों रिव्यू गंवा दिए। 

jindal steel Ad
5379487