Logo
election banner
IPL 2024 Comeback Players: आईपीएल 2024 में सिर्फ ऋषभ पंत के कमबैक का फैंस को इंतजार नहीं। चार और ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पिछले साल अलग-अलग वजहों से नहीं खेले थे। लेकिन, इस सीजन में आईपीएल में उतरेंगे। इसमें से एक को तो नीलामी में छप्परफाड़ पैसा मिला था।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च को डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले से होगा। इस सीजन में कई बड़े खिलाड़ी लीग में कमबैक करने जा रहे। कुछ जहां चोट से उबरने के बाद वापसी करने जा रहे तो कुछ ने निजी वजहों से पिछले सीजन में आईपीएल से दूर रहने का फैसला लिया था। 

आइए उन खिलाड़ियों पर एक नजर डालते हैं तो आईपीएल 2024 में कमबैक करेंगे। इसमें ऋषभ पंत का नाम सबसे ऊपर है। पंत दिसंबर 2022 में एक कार हादसे में बुरी तरह जख्मी हो गए थे। इसके बाद उनके क्रिकेट करियर पर सवाल खड़ा हो गया था। उनकी कई दौर की घुटने की सर्जरी हुई। इसके बाद उन्होंने पूरी तरह ठीक होने के लिए लंबा रिहैब किया और अब 14 महीने बाद वो आईपीएल खेलने के लिए तैयार हैं। 

पंत आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं। उनके आने से टीम की बल्लेबाजी मजबूत होगी। पिछले सीजन में टीम  9वें स्थान पर रही थी। अगर आईपीएल में उनका बल्ला बोला तो फिर टी20 विश्व कप की टीम के लिए उनका दावा मजबूत हो जाएगा। 

जसप्रीत बुमराह का कमबैक
आईपीएल 2023 में बुमराह बैक स्ट्रेस इंजरी की वजह से नहीं खेल पाए थे। ऐसे में मुंबई इंडियंस के फैंस को इस तेज गेंदबाज से बहुत उम्मीदे हैं। अच्छी बात ये है कि आईपीएल 2024 से पहले बुमराह शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की थी और 4 टेस्ट में 19 विकेट झटके थे। उन्होंने वनडे विश्व कप के बाद से व्हाइट बॉल क्रिकेट नहीं खेला है। 

यह भी पढ़ें: IPL 2024: हार्दिक-बुमराह को निकालना चाहती थी मुंबई इंडियंस, रोहित शर्मा ने ऐसे बचाया डूबता करियर!

मिचेल स्टार्क की होगी वापसी
आईपीएल से सालों गायब रहने के बाद ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के पेसर मिचेल स्टार्क की लीग में वापसी होगी। वो इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलेंगे। उन्हें ऑक्शन में केकेआर ने 24.75 करोड़ की राशि में खरीदा था। इसके साथ ही वो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। लो पिछली बार 2015 में आरसीबी के लिए खेले थे। इसके बाद 2018 सीजन में केकेआर द्वारा खरीदने के बाद भी नहीं खेले थे। स्टार्क पिछले महीने ही न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टी20 खेले थे। 

पैट कमिंस कप्तानी करेंगे। 
पैट कमिंस ने नेशनल ड्यूटी पर ध्यान देने के इरादे से पिछले साल आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला किया था। इसका उन्हें फायदा भी मिला। उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता और वनडे विश्व कप पर भी कब्जा जमाया था। उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान बनाया है। हैदराबाद टीम ने 20.25 करोड़ में कमिंस को खरीदा था। वो आईपीएल 2022 में केकेआर की तरफ से खेले थे, जिसमें उन्होंने 5 मैच में 7 विकेट लिए थे। 

श्रेयस अय्यर केकेआर की कमान संभालेंगे
श्रेयस अय्यर चोट की वजह से आईपीएल 2023 में नहीं खेले थे। लेकिन, इस सीजन में वो केकेआर की तरफ से खेलेंगे और कप्तानी करेंगे। हालांकि, मुंबई की तरफ से रणजी ट्रॉफी फाइनल खेलने के दौरान उन्होंने पीठ में जकड़न की शिकायत की थी। इसी वजह से वो चौथे और पांचवें दिन फील्डिंग के लिए नहीं उतरे थे। लेकिन, अब वो फिट हैं और आईपीएल में उतरने को तैयार हैं। 

5379487