Logo
election banner
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोट से जूझ रही भारतीय टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं।

Ravindra Jadeja: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोट से जूझ रही भारतीय टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। जडेजा सीरीज के पहले टेस्ट के चौथे दिन चोटिल हो गए थे। इसके बाद वह दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। जडेजा इन दिनो नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) बैंगलोर में हैं और रिहैब से गुजर रहे हैं। सीरीज के पहले टेस्ट में केएल राहुल भी चोटिल होकर दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। हालांकि, राहुल की तीसरे टेस्ट में वापसी हो सकती है। 

ये भी पढ़ें: रजत पाटीदार बनाम सरफराज खान: दूसरे टेस्ट में किसको मिलेगी डेब्यू कैप, यहां जानिए कारण

जडेजा को ठीक होने में लग सकता समय
क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, जड़ेजा की हैमस्ट्रिंग चोट को ठीक होने में अधिक समय लग सकता है। हैमस्ट्रिंग की समस्या को ठीक होने में आमतौर पर चार से आठ सप्ताह का समय लगता है। ऐसे में जडेजा को लंबे समय तक मैदान से बाहर रहना पड़ सकता है। चोट के चलते जडेजा अपने गृह नगर राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट को मिस कर सकते हैं। अगर फिर भी जडेजा पूरी तरह फिट नहीं होते हैं तो वह 23 से 27 फरवरी तक रांची में होने वाले चौथे टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd Test: रविचंद्रन अश्विन की विशाखापत्तनम में 1-2 नहीं इन 5 रिकॉर्ड पर होगी नजर, जानिए क्या

तीसरा टेस्ट खेल सकते केएल राहुल
रिपोर्ट के मुताबिक टखने की चोट से जूझ रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी सीरीज के किसी भी टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। वह फिलहाल लंदन में हैं। हालांकि, उनकी सर्जरी के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। माना जा रहा है कि वह इंजेक्शन के जरिए टखने का इलाज करा रहे हैं। सीरीज के पहले 2 टेस्ट से ब्रेक लेने वाले विराट कोहली पर अभी कोई अपडेट नहीं आया है। खबर की मानें तो केएल राहुल की स्थिति चिंताजनक नहीं है। वह 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रह सकते हैं। बीसीसीआई के अनुसार, राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की, जो 2022 में उनकी जांघ की सर्जरी से संबंधित है। ऐसे में बोर्ड कोई भी जोखिम नहीं उठा रहा है। राहुल भी NCA से जुड़ गए हैं। दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच पर्याप्त समय है, ऐसे में राहुल के ठीक होने की उम्मीद ज्यादा है।

5379487