Logo
election banner
Pakistan Cricket Team New Coach: पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप से पहले लिमिटेड ओवर क्रिकेट में नया कोच मिल गया है। गैरी कर्स्टन को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, टेस्ट टीम के लिए भी दिग्गज को बतौर कोच चुना गया है।

Pakistan Cricket Team New Coach: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इस साल जून-जुलाई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले लिमिटेड ओवर क्रिकेट के लिए नया कोच मिल गया है। गैरी कर्स्टन को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। कर्स्टन वनडे और टी20 फॉर्मेट के लिए पाकिस्तान के कोच बने हैं। वहीं, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई पेसर जेसन गिलेस्पी को टेस्ट टीम का हेड कोच बनाया गया है। 

बता दें कि गैरी कर्स्टन 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कोच थे। पीसीबी ने ये घोषणा ऐसे वक्त पर की है, जब पिछले कई महीनों से पाकिस्तान क्रिकेट उथल-पुथल के दौर से गुजर रहा है। वनडे विश्व कप के बाद बाबर आजम को वनडे और टी20 टीम की कप्तानी से हटना पड़ा था। इसके बाद शाहीन अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। वहीं, शान मसूद को टेस्ट में कमान सौंपी गई थी। इसी दौरान मिकी आर्थर को टीम डायरेक्टर पद से छुट्टी हुई थी। वहीं, ग्रांट ब्रैडबर्न को भी पद छोड़ना पड़ा था। 

इसके बाद मोहम्मद हफीज भी टीम डायरेक्टर के पद पर ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाए थे। कर्स्टन साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के भी कोच रह चुके हैं। वहीं, 71 टेस्ट और 91 वनडे खेलने वाले गिलेस्पी पहली बार किसी इंटरनेशनल टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। वो फौरन टीम से जुड़ जाएंगे। 

जेसन गिलेस्पी ने पाकिस्तान की टेस्ट टीम का कोच बनने के बाद कहा, मैं वास्तव में चाहता हूं कि पाकिस्तान हमारे तरीके से खेले। हमारी कोशिश होगी कि हम फैंस का मनोरंजन करें और अपने चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ क्रिकेट खेलें।

विश्व कप के दो महीने बाद जनवरी में ग्रांट ब्रैडबर्न ने पाकिस्तान के मुख्य कोच का पद छोड़ दिया, इसके बाद टीम निदेशक मिकी आर्थर और बल्लेबाजी कोच एंड्रयू पुटिक भी जल्दी ही चले गए। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के असफल दौरे के बाद पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को ब्रैडबर्न और आर्थर की जगह मुख्य कोच और टीम निदेशक नियुक्त किया गया। विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान 3-0 से और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 4-1 से हार गया था। 

5379487