Logo
election banner
Match Fixing in Kolkata First Division: आईपीएल में अलग-अलग टीमों के लिए खेल चुके एक क्रिकेटर ने कोलकाता की फर्स्ट डिवीजन लीग के मुकाबलों में मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोप लगाए हैं।

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर श्रीवत्स गोस्वामी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) के फर्स्ट डिवीजन लीग का एक मैच कुछ बल्लेबाजों के आउट होने के तरीके के कारण ऐसा लग रहा था जैसे यह मैच फिक्स था। गोस्वामी ने इससे जुड़े वीडियो फेसबुक पर शेयर किए हैं। एक वीडियो में, जिसमें मोहम्मडन स्पोर्टिंग और टाउन क्लब के बीच मैच में स्पोर्टिंग के बैटर जानबूझकर अपने विकेट गंवा रहे थे। 

गोस्वामी ने पोस्ट किया, "यह कोलकाता क्लब क्रिकेट में एक सुपर डिवीजन मैच है, दो बड़ी टीमें ऐसा कर रही हैं, क्या आपको पता है कि यहां क्या हो रहा है? मुझे यह देखकर शर्म आती है कि मैंने वह खेल खेला जो मेरे दिल के बहुत करीब है। मुझे क्रिकेट पसंद है और मुझे बंगाल में खेलना पसंद है लेकिन यह देखकर मेरा दिल टूट जाता है। क्लब क्रिकेट बंगाल क्रिकेट का दिल और आत्मा है, कृपया इसे बर्बाद न करें। मुझे लगता है कि इसे 'गॉट अप' क्रिकेट कहा जाता है। अब मीडिया कहां है?" 

क्लब क्रिकेट में मैच फिक्सिंग
पहले वीडियो में, दाएं हाथ का एक बल्लेबाज गेंद को सीधे अपने स्टंप पर छोड़ता हुआ दिखाई दे रहा है और फिर वह मैदान से बाहर चला जाता है। दूसरे वीडियो में, एक बाएं हाथ का बल्लेबाज स्टंप आउट होने के लिए वाइड गेंद पर क्रीज से बाहर आया। इस बीच, सीएबी अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने कहा कि उन्होंने अंपायरों और पर्यवेक्षकों से इस मैच को लेकर रिपोर्ट मांगी है। स्नेहाशीष गांगुली ने कहा, "हमने इस मामले पर विचार करने के लिए 2 मार्च को टूर्नामेंट समिति की बैठक बुलाई है।" 

यह भी पढ़ें: Kane Williamson Run Out: केन विलियमसन 1 रन चुराने के चक्कर में साथी से ही टकराए, 12 साल बाद हुई फजीहत

सॉल्ट लेक में 22 यार्ड्स एकेडमी में 3 दिवसीय मैच बुधवार को टाउन क्लब के सात अंक हासिल करने के साथ समाप्त हो गया। शाकिब हबीब गांधी के 223 रन की पारी की बदलौत टाउन क्लब ने 446 रन बनाए थे। जवाब में, मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने जॉयजीत बसु के सर्वाधिक 100 रन की मदद से 281/9 रन बनाए। बसु के जाने के बाद स्पोर्टिंग की पारी लड़खड़ा सी गई थी। 

jindal steel Ad
5379487