Logo
election banner
IND vs ENG 5th Test: इंग्लैंड की पहली पारी धर्मशाला टेस्ट में लड़खड़ा गई। महज 13 गेंद के भीतर ही बिना रन बनाए इंग्लैंड ने तीन विकेट गंवाए और इसके साथ तीनों रिव्यू भी गए।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में पांचवां और आखिरी टेस्ट खेला जा रहा। इस टेस्ट में इंग्लैंड ने शुरुआत को अच्छी की थी। लेकिन, कुलदीप यादव ने लंच के बाद इंग्लिश टीम की कमर तोड़ दी। कुलदीप ने इंग्लैंड के पहले गिरे 6 विकेट में से 5 झटके। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में अपने 50 विकेट भी पूरे किए।  

इंग्लैंड ने लंच के बाद एक-एक करके 13 गेंदों के भीतर तीन विकेट गंवाए।  इस दौरान इंग्लैंड ने तीन रिव्यू भी गंवा दिए और कुलदीप के खाते में 5 विकेट आए। कुलदीप ने इंग्लैंड की पारी के 44वें ओवर में जॉनी बेयरस्टो को अपने जाल में फंसाया। कुलदीप ने गुगली फेंकी थी। बेयरस्टो इसे समझ नहीं पाए और बल्ला आगे निकला। गेंद बल्ले का किनारा लेकर ध्रुव जुरेल के दस्तानों में समा गई। भारत ने जैसे ही अपील की। अंपायर ने भी बेयरस्टो को आउट दे दिया। लेकिन, बेयरस्टो ने रिव्यू लिया। उन्हें इस बात की आशंका थी कि गेंद बल्ले से नहीं लगी। लेकिन, अल्टा एज में साफ हो गया कि कुलदीप ने बेयरस्टो को शिकार कर लिया है। इस तरह इंग्लैंड ने पहला रिव्यू गंवाया। 

इंग्लैंड ने 13 गेंद के भीतर 3 विकेट गंवाए
अगले ही ओवर में रवींद्र जडेजा ने जो रूट को फंसा लिया। जडेजा की गेंद सीधे रूट के पैड से जा टकराई और अंपायर ने उंगली उठा दी। लेकिन, रूट इस फैसले से खुश नहीं दिखे और उन्होंने रिव्यू करने का फैसला लिया। ऐसा लगा कि गेंद लेग स्टम्प के बाहर जा रही थी। लेकिन, गेंद मिडिल और लेग स्टम्प की लाइन पर थी। इस तरह भारत ने 4 गेंद के भीतर दूसरा विकेट ले लिया और इंग्लैंड ने फिर रिव्यू गंवा दिया। 

इसके बाद बेन स्टोक्स का कुलदीप ने शिकार किया। इस बार फिर कुलदीप ने गुगली का इस्तेमाल किया और स्टोक्स इस गेंद को समझ नहीं पाए और विकेट के आगे पकड़े गए। अंपायर ने फौरन उंगली उठा दी। लेकिन, स्टोक्स ने भी रूट वाली गलती दोहराई और रिव्यू लिया। हॉक आई से साफ हो गया कि गेंद सीधा मिडिल स्टम्प से जाकर टकराती। इस तरह इंग्लैंड ने 13 गेंद के भीतर तीसरा विकेट और तीसरा ही रिव्यू गंवाया। 

jindal steel Ad
5379487