Logo
election banner
IND vs SA: केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका से वनडे सीरीज जीतने के बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसी दरियादिली दिखाई।

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया में जिस परंपरा को शुरू किया था, उनके बाद अन्य कप्तान भी उसी राह पर चल रहे। विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या के बाद अब केएल राहुल ने भी धोनी वाला काम किया। अब आप भी सोच में पड़ गए होंगे कि धोनी ऐसा क्या करते थे, जिसे बाकी कप्तान फॉलो कर रहे। तो उसके लिए दिमाग पर बहुत ज्यादा जोर देने की जरूरत नहीं। धोनी अपनी कप्तानी में कोई सीरीज या ट्रॉफी जीतने के बाद युवा खिलाड़ी के हाथ में ट्रॉफी थमा देते थे। ऐसा ही कुछ केएल राहुल ने किया। 

भारत ने पार्ल में खेले गए तीसरे वनडे में मेजबान साउथ अफ्रीका को 78 रन से हराया था और सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। इसके बाद हुई अवॉर्ड सेरेमनी में केएल राहुल ने डेब्यूटेंट रजत पाटीदार और एक वनडे पुराने रिंकू सिंह के हाथ में ट्रॉफी थमा दी और खुद नीचे जमीन पर बैठ गए। इसका वीडियो वायरल हो रहा। फैंस केएल राहुल के इस फैसले की जमकर तारीफ कर रहे। 

केएल राहुल ने रिंकू सिंह को थमाई ट्रॉफी
ट्रॉफी के साथ टीम इंडिया को जो वीडियो सामने आया है, उसमें अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, आवेश खान और केएल राहुल नीचे बैठे नजर आ रहे हैं जबकि कप रिंकू सिंह के हाथ में नजर आ रहा है। 

केएल राहुल ने की कमाल की कप्तानी
बता दें कि पिछली बार जब टीम इंडिया साउथ अफ्रीका दौरे पर आई थी, तब वनडे सीरीज में केएल राहुल ने भारत की कप्तानी की थी। उस वक्त भारत वनडे सीरीज 0-3 से हार गया था। अब केएल राहुल ने उस हार का हिसाब बराबर कर लिया है। राहुल ने इस सीरीज में अपनी कप्तानी से काफी प्रभावित किया। राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में अर्धशतक भी ठोका था। 

भारत ने 2-1 से वनडे सीरीज जीती
वनडे सीरीज की अगर बात करें तो भारत ने पहला मुकाबला 8 विकेट से जीता था जबकि दूसरा मैच मेजबान साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से अपने नाम किया था। इसके बाद पार्ल में खेले गए तीसरे वनडे को भारत ने 78 रन से जीत सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। 

5379487