Logo
election banner
Kane Williamson 31st Test Century: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ माउंट माउंगानुई टेस्ट की पहली पारी में शतक जमाने के बाद दूसरी में भी सैकड़ा ठोका है। ये उनका 31वां शतक है।

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने जब से चोट से उबरने के बाद मैदान पर वापसी की है। उनका बल्ला रूकने का नाम नहीं ले रहा। विलियमसन टेस्ट में शतक पर शतक ठोक रहे। इस कीवी बैटर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ माउंट माउंगानुई में खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में शतक जड़ने के बाद दूसरी में भी सैकड़ा ठोक दिया। ये विलियमसन के टेस्ट करियर का 31वां शतक है। 

विलियमसन माउंट माउंगानुई टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले 132 गेंद में 109 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी इस पारी में 12 चौके और एक छक्का उड़ाया। विलियमसन ने पहली पारी में भी 118 रन ठोके थे। 

विलियमसन ने लगातार छठे टेस्ट में शतक ठोका
ये पिछले 6 टेस्ट में विलियमसन का छठा शतक है। इस दौरान वो एक दोहरा शतक भी ठोक चुके हैं। विलियमसन दोनों पारियों में शतक जमाने वाले न्यूजीलैंड के पांचवें बैटर भी बने हैं। 

विलियमसन ने जो रूट को पीछे छोड़ा
विलियमसन इस वक्त टेस्ट क्रिकेट में गजब की फॉर्म में हैं। वो पिछले 11 में से 10 फिफ्टी प्लस स्कोर को शतक में तब्दील करने में सफल रहे हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ माउंट माउंगानुई टेस्ट में शतक जमाने के साथ ही विलियमसन फैब फोर में शामिल जो रूट से भी आगे निकल गए। रूट के 30 शतक हैं। 

कोहली-ब्रैडमैन भी पीछे छूट चुके
वहीं, इस टेस्ट की पहली पारी में 30वां शतक जमाने के बाद विलियमसन ने विराट कोहली (29 टेस्ट शतक) और डॉन ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ा था। अब फैब-4 में विलियमसन स्टीव स्मिथ (32) से पीछे हैं। 

न्यूजीलैंड ने ली 528 रन की बढ़त
न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन बना लिए हैं। कीवी टीम की बढ़त 528 रन हो गई है। डेरिल मिचेल 11 और टॉम ब्लंडेल 5 रन पर बनाकर क्रीज पर हैं। साउथ अफ्रीका के कप्तान नील ब्रैंड ने दो विकेट लिए हैं। उन्होंने केन विलियमसन और डेवोन कॉनवे को आउट किया है। 

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 511 रन बनाए थे। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 162 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इस तरह न्यूजीलैंड ने पहली पारी के आधार पर 349 रन की बढ़त ली थी। 

5379487