Logo
election banner
Joe Root: भारत के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार अनुभवी ऑलराउंडर जो रूट (Joe Root) चोट के कारण मैदान से बाहर चले गए हैं।

Joe Root: भारत के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट (IND vs ENG 2nd Test) के तीसरे दिन इंग्लैंड के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार और अनुभवी ऑलराउंडर जो रूट (Joe Root) चोट के कारण मैदान से बाहर चले गए हैं। रूट अभी मेडिकल टीम की निगरनी में हैं। दरअसल, भारत की दूसरी पारी के दौरान रूट स्लिप पर एक कैच लपकने के प्रयास में इंजर्ड हो गए। उनकी दाएं हाथ की छोटी उंगली में चोट लगी है। फिलहाल वह मैदान से दूर हैं। अभी उनके मैदान पर वापसी के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। 

ECB ने दिया अपडेट

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने रूट की चोट को लेकर कहा, "तीसरे दिन के पहले सेशन में स्लिप में कैच लेने की कोशिश करते हुए जो रूट के दाहिने हाथ की छोटी उंगली पर चोट लग गई है। इंग्लैंड की मेडिकल टीम उनका इलाज कर रही है, जिसके चलते वह फिलहाल मैदान से दूर हैं। इस बारे में अभी कोई स्पष्ट संकेत नहीं है कि वह मैदान पर कब वापसी करेंगे।"

एक गेंदबाज हुआ कम
जो रूट (Joe Root) के मैदान से बाहर होने के कारण इंग्लिश टीम को एक गेंदबाज की कमी खलेगी। मैदान से बाहर जाने से पहले तक रूट ने सिर्फ 2 ओवर गेंदबाजी की और 1 रन खर्च किया। इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी में उन्होंने 10 गेंदों पर 5 रन बनाए थे। सीरीज के पहले टेस्ट में मेहमान इंग्लैंड ने भारत को 28 रन से हराया था। इस मुकाबले में रूट ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहली पारी में 29 और दूसरी पारी में 2 रन बनाए थे। साथ ही 5 विकेट भी हासिल किए थे। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd Test: बेन स्टोक्स ने 22 मीटर भागने के बाद लगाई बेहतरीन डाइव, तब जाकर लपका श्रेयस अय्यर का कैच

टेस्ट में रूट के आंकड़े
टेस्ट में रूट के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 137 टेस्ट की 250 पारियों में 11452 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 60 अर्धशतक और 30 शतक लगाए हैं। टेस्ट में उनकी औसत 49.79 की और स्ट्राइक रेट 56.72 की रही है। इसके अलावा उन्होंने इस प्रारूप में 65 विकेट भी चटकाए हैं। 5/33 एक टेस्ट मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। रूट ने दिसंबर 2012 में भारतीय टीम के खिलाफ ही नागपुर में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। रूट ने भारत के खिलाफ टेस्ट में 2562 रन बनाए हैं और 16 विकेट झटके हैं। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd Test: यशस्वी जायसवाल ने मैदान पर किसे दी थी फ्लाइंग किस, खुद ही कर दिया खुलासा

5379487