Logo
IND vs PAK T20 WC Match ISIS Threat: अमेरिका में पहली बार होने जा रहे टी20 विश्व कप 2024 में सबकी नजर 9 जून को होने वाले भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर है। इस बीच आतंकी संगठन ISIS-K (खोरासान) ने इस मैच पर आतंकी हमले की धमकी की है। इसे देखते हुए न्यूयॉर्क पुलिस ने सुरक्षा इंतजामों को और कड़ा करने का फैसला लिया है।

IND vs PAK T20 World Cup Match ISIS Threat: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 2 जून से होगा। पर पूरी दुनिया की नजर 9 जून को होने वाले भारत-पाकिस्तान महामुकाबले पर है। ये मैच न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। इस मैच पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। बता दें कि भारत और पाकिस्तान का मुकाबला न्यूयॉर्क के आइजनहावर पार्क स्टेडियम में खेला जाना है। ये स्टेडियम मैनहटन से करीब 40 किलोमीटर दूर है। यहां 3 जून से 12 जून तक वर्ल्ड कप के कुल 8 मुकाबले होने हैं। ऐसे में आतंकी हमले के अलर्ट के बाद स्टेडियम और आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया है। 

न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने कहा कि उन्होंने "न्यूयॉर्क राज्य पुलिस को सुरक्षा उपायों को बढ़ाने का निर्देश दिया है, जिसमें कानून प्रवर्तन की उपस्थिति बढ़ाना, कड़ी निगरानी और गहन जांच शामिल है।" न्यूयॉर्क शहर की सीमा से लगे नासाऊ काउंटी के प्रमुख ब्रूस ब्लेकमैन, जहां मैच होगा, ने कहा कि हम पक्का करते हैं कि हर उस स्थिति पर नज़र रखें जो संभावित रूप से खतरा पैदा कर सकती है। हम हर खतरे को गंभीरता से लेते हैं। हर खतरे के लिए एक जैसी प्रक्रिया अपनाई जाती है। हम खतरों को कम नहीं आंकते।"

भारत-पाक मैच पर आतंकी हमले का खतरा
इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन, जिसे ISIS के नाम से जाना जाता है ने ब्रिटिश चैट साइट नासाउ काउंटी के आइजनहावर पार्क क्रिकेट स्टेडियम की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसके ऊपर ड्रोन उड़ रहे हैं और उस पर तारीख "9/06/2024" दिखाई दे रही है। बता दें कि भारत-पाकिस्तान का मैच 9 जून को ही खेला जाना है। इस पोस्ट का स्क्रीनशॉट NBC न्यूयॉर्क टीवी की रिपोर्ट में दिखाया गया है। चैनल ने बताया कि काउंटी के नेताओं ने कहा कि उन्होंने FAA (फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन) से अनुरोध किया है कि आइजनहावर पार्क को ड्रोन के लिए नो-फ्लाई ज़ोन बनाया जाए।

ISIS करा सकता है लोन वूल्फ अटैक
विश्व कप क्रिकेट स्टेडियम, जिसकी क्षमता 30,000 है, को विशेष रूप से टूर्नामेंट के लिए बनाया गया है। डलास के अलावा यहां भी टी20 विश्व कप के मैच खेले जाएंगे। इसकी शुरुआत 1 जून को भारत और बांग्लादेश के बीच वॉर्म अप मैच से होगी। 

भारत को टी20 विश्व कप के ग्रुप स्टेज के 4 मैच न्यूयॉर्क में खेलने हैं। इसमें पहला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ। इसके बाद 9 जून को पाकिस्तान से टक्कर होगी। वहीं, 12 जून को भारत और अमेरिका यहां आमने-सामने होंगे। भारतीय क्रिकेट टीम तीन दिन पहले अमेरिका पहुंच चुकी है और उसने अभ्यास भी शुरू कर दिया है। हालांकि विराट कोहली अभी तक टीम के साथ नहीं जुड़े हैं।

5379487