Logo
RR vs SRH Preview: आईपीएल 2024 का दूसरा क्वॉलीफायर मैच शुक्रवार शाम चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। हैदराबाद पिछली हार से सीखकर मैदान में उतरेगी तो वहीं, राजस्थान पिछली जीत से उत्साह में है।    

RR vs SRH Preview: आईपीएल 2024 का दूसरा क्वॉलीफायर मैच शुक्रवार शाम साढ़े 7 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच में दो ऐसी टीमों की आपस में भिड़ंत होगी, जिनमें एक पहला क्वॉलीफायर मैच में टॉपर टीम को हारकर आ रही है तो दूसरा एलिमिनेटर मैच में बेंगलुरु को हराकर कदम रख रही है।  

दूसरे क्वॉलीफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत होगी। सबसे पहले हैदराबाद की बात करें तो पहले क्वॉलीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उसकी बैटिंग लाइनअप की पोल खुलकर रह गई। ट्रेविस हेड आउट क्या हुए एक के बाद एक बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह ढहते चले गए। स्टार बैटर्स से सजी हैदराबाद को अपनी इस कमजोर कड़ी पर काम करना होगा, वरना राजस्थान के पास भी ऐसे गेंदबाज हैं, जो इस बल्लेबाजी लाइनअप को धवस्त कर सकते हैं। अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासन, नीतीश कुमार रेड्डी जैसे बल्लेबाजों को अपने अब तक किए गए प्रदर्शन को दोहराना होगा।  

इसे भी पढ़ें: Virat Kohli Orange Cap: RCB आईपीएल से बाहर, लेकिन विराट कोहली से कोई नहीं छीन पाएगा ये अवार्ड 

इधर, राजस्थान लगातार हार के बाद बुधवार को एक बार फिर जीत की पटरी पर लौट आया। एलिमिनेटर मुकाबले में बेंगलुरु को कम स्कोर पर रोक लिया। इसके बाद मजबूत बैटिंग लाइनअप से 173 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। हांलाकि राजस्थान भी अहम मौका पर दबाव को ठीक से झेल नहीं पाता है। यह कमजोरी उसकी सामने आई है। 

राजस्थान-हैदराबाद हेड टू हेड 
राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद 19 बार आमने-सामने हुए हैं। इनमें हैदराबाद 10 बार विजयी रहा है तो राजस्थान को 9 मैचों में जीत मिली है। इस मैच में भी दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला हो सकता है। वैसे इस सीजन दोनों टीमें एक बार आमने-सामने हुई थी, जिसमें हैदराबाद 1 रन से जीत गया था। 

5379487