Logo
election banner
IPL 2024 Schedule Changed: बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 के बीच ही बड़ा फैसला लिया और दो मैचों का शेड्यूल अचानक बदल दिया। अब कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच 17 अप्रैल को होने वाला मैच 1 दिन पहले खेला जाएगा।

IPL 2024 Schedule Changed: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  ने आईपीएल 2024 के बीच बड़ा निर्णय लिया है। बीसीसीआई ने दो मुकाबलों का अचानक शेड्यूल बदल दिया है। एक मैच एक दिन पहले और दूसरा मुकाबला एक दिन बाद खेला जाएगा। इससे चार टीमों कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स पर असर पड़ेगा। इस बात के संकेत पहले ही मिल गए थे कि लोकसभा चुनावों के कारण कुछ मुकाबलों के शेड्यूल में बदलाव हो सकता है और अब ये खबर आई है। 

कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच पहले 17 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में मुकाबला होने वाला था। लेकिन, अब ये मुकाबला एक दिन पहले यानी 16 अप्रैल को खेला जाएगा। वहीं, गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच ही 16 अप्रैल को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला जाना था, अब ये मुकाबला एक दिन बाद यानी 17 अप्रैल को होगा। वेन्यू में कोई बदलाव नहीं है। 

दरअसल, 17 अप्रैल को रामनवमी है और केकेआर ने राजस्थान के खिलाफ इस दिन अपने होम मैच की मेजबानी से इनकार कर दिया था क्योंकि कोलकाता में रामनवमी का जश्न होना था। इसी वजह से आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने केकेआर और राजस्थान के मैच को एक दिन पहले कर दिया और गुजरात टाइटंस के दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले होम मैच को एक दिन आगे खिसका दिया। पहले ये मैच 16 अप्रैल को ही होना था। अब ये 17 अप्रैल को खेला जाएगा। 

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) द्वारा भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को शहर में सुरक्षा स्थिति के बारे में बताने के बाद यह निर्णय लिया गया। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने जानकारी दी थी कि कोलकाता पुलिस ने 17 अप्रैल को रामनवमी समारोह के कारण मैच के लिए पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने में असमर्थता जताई थी। सात चरण के आम चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को बंगाल में भी मतदान होना है। कोलकाता में मतदान 1 जून को होगा। 

jindal steel Ad
5379487