Logo
IPL 2024 Final KKR vs SRH Match Report: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 का खिताब जीत लिया। कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। कोलकाता ने 10 साल बाद आईपीएल की ट्रॉफी जीती। 25 करोड़ के मिचेल स्टार्क ने अहम 2 विकेट लिए।

IPL 2024 Final KKR vs SRH Match Report: आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत लिया। केकेआर ने हैदराबाद को 8 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया। टॉस भले ही हैदराबाद ने जीता, लेकिन गेंदबाजी में कोलकाता ने इस फैसले को गलत साबित कर दिया। हैदराबाद के बड़े-बड़े बल्लेबाज मिचेल स्टार्क, आंद्रे रसेल और हर्षित राणा के सामने पानी मांगते नजर आए। 

कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत का जश्न 

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी का बुरा हाल 
हैदराबाद की बैटिंग शुरु हुई तो पहले ही ओवर में मिचेल स्टार्क ने आक्रमण करते हुए अभिषेक शर्मा को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद वैभव अरोड़ा ने खतरनाक ट्रेविस हेड को आउट स्विंग बॉल पर चलता कर दिया। ओपनिंग जोड़ी का विकेट गिरा तो हैदराबाद के मीडिल ऑर्डर और लोअर मीडिल ऑर्डर बैटर्स पर दबाव आने लगा। यही वजह रही कि राहुल त्रिपाठी, एडन मार्कम, नीतीश कुमार राणा और हेनरिक क्लासेन के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे।

कोलकाता के गेंदबाजों ने गजब की बॉलिंग की। कोलकाता नाइट राइडर्स के हर बॉलर ने हैदराबाद के बैटर को परेशान किया। गेंदबाजों ने ऐसा शिकंजा कसा कि हैदराबाद की तरफ एक भी बल्लेबाज 30 रन तक नहीं बना पाया। कप्तान पैट कमिंस ने सबसे अधिक 24 रन बनाए। पूरी टीम 18.3 ओवर में 113 रन पर सिमट गई।    

वेंकटेश अय्यर ने भुवनेश्वर कुमार को लगातार 2 छक्के लगाएं 

कोलकाता ने आसानी से हासिल किया छोटा लक्ष्य  
114 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी कोलकाता ने तेज शुरुआत दी। हालांकि सुनील नरेन जल्दी आउट हो गए। इसके बाद वेंकटेश अय्यर और गुरबाज ने साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। वेंकटेश अय्यर ने 26 बॉल में 52 रन बनाए। 4 चौके 3 छक्के मारे। कोलकाता ने 10.3 ओवर में 2 विकेट खोकर 114 रन बना लिए। 

jindal steel Ad
5379487