Logo
election banner
DC vs KKR: IPL 2024 का 16वां मुकाबला विशाखापट्टनम में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 106 रनों से हरा दिया।

DC vs KKR: आईपीएल के 16वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रनों से हरा दिया। KKR की जीत के हीरो सुनील नारायण और आंद्रे रसेल रहे। दिल्ली अपने होम ग्राउंड विशाखापट्टनम में बुरी तरह मैच हार गई। दिल्ली कैपिटल्स 273 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य को हासिल करने में 166 रन पर ऑल आउट हो गई। KKR की तरफ से सुनील नारायण ने सबसे अधिक 85 रन, अंगक्रिश रघुवंशी ने 54 रन, आंद्रे रसेल ने 41 रन बनाए। रिंकू सिंह ने 26 रन बनाए। वहीं, दिल्ली की तरफ से कप्तान ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब्स ने अर्धशतक लगाए लेकिन उनकी छोटी पारियां दिल्ली कैपिटल्स को जीत नहीं दिला पाईं। 

DC की पारी 

दिल्ली की पारी में पृथ्वी शॉ का विकेट गिरा। वे 10 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मिचेल मार्श को स्टॉर्क ने कैच आउट कराया। इसके बाद अभिषेक पोरेल को वैभव अरोरा ने सुनील नारायण के हाथों कैच आउट कराया। डेविड वार्नर को मिचेल स्टॉर्क को बोल्ड कर दिया। वार्नर के आउट होते ही दिल्ली कैपिटल्स की उम्मीदें काफी हद तक खत्म हो गई। इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत ने तेज पारी खेली। उन्होंने 25 गेंद पर 55 रनों की पारी खेली। स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने ऋषभ पंत को स्टॉर्क के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स और सुमित कुमार में एक साझेदारी हुई। उन्होंने 54 रनों की तेज पारी खेली। दोनों की पारियां भी दिल्ली कैपिटल्स को जीत नहीं दिला पाईं।  

KKR की पारी 

KKR को पहला झटका फिल सॉल्ट के रुप में लगा। उन्हें नॉर्ख्या ने 18 रन पर आउट किया। सुनील नारायण ने 21 गेंद पर फिफ्टी ठोक दी। सुनील नारायण ने 39 बॉल पर 85 रनों की विस्फोटक पारी खेली। उन्होंने 7 चौके और 7 छक्के लगाए। अंगक्रिस रघुवंशी ने भी शानदार फिफ्टी लगाई। वह 54 रन बनाकर आउट हुए। आंद्रे रसेल 41 रन बनाकर खेल रहे। रिंकू सिंह 26 रन बनाकर आउट हुए। 

IPL 2024 में अब तक दोनों टीमों का परफॉर्मेंस देखा जाए तो दिल्ली ने 3 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है वहीं, एक मैच में जीत मिली। दिल्ली को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स ने हराया। वहीं, पिछले मैच में उसे चेन्नई सुपर किंग्स जैसी मजबूत टीम को 20 रनों से धूल चटाई थी। इस जीत से टीम के हौंसले बुलंद हैं। 

वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो टीम ने अब तक दो मैच खेले हैं। जिसमें दोनों ही मैचों में उसे जीत मिली है। पहले उसने सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रन के करीबी अंतर से मात दी। इसके बाद RCB को 19 बॉल रहते 7 विकेट से हराया। कोलकाता के पास सुनील नरेन जैसा बॉलिंग ऑलराउंडर है, जो शानदार स्पिन के साथ विस्फोटक बल्लेबाजी करने में भी माहिर है। फिल सॉल्ट और वेंकटेश अय्यर भी जबरदस्त फॉर्म है। इसके अलावा लोअर मीडिल ओवर्स के लिए धाकड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह भी है। गेंदबाजी में मिचेल स्टॉर्क वाइजैग में घातक साबित हो सकते हैं।   

इसे भी पढे़ं : आईपीएल 2024: सीएसके के मुस्तफिजुर अचानक लौटे अपने देश, क्या अगला मैच खेल पाएंगे ?

इधर, दिल्ली की टीम में भी कप्तान ऋषभ पंत, डेविड वार्नर जैसे तूफानी बल्लेबाज है। ये किसी भी वक्त मैच का रुख पलट सकते हैं। टीम की गेंदबाजी में मुकेश कुमार, खलील अहमद ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि दोनों टीमों में से KKR का पलड़ा ही भारी दिख रहा है। 

हेड-टू-हेड
KKR और DC अब तक आईपीएल में 32 बार आमने-सामने हो चुके हैं। इसमें 15 बार दिल्ली को जीत मिली वहीं, कोलकाता ने 16 बार जीत दर्ज की। एक मैच ड्रॉ रहा। हालांकि यह पहली बार होगा कि दोनों टीमें विशाखापट्टनम के वाइजैग मैदान पर मैच खेलेंगी। 

इसे भी पढे़ं : Mayank Yadav: मयंक यादव लगातार दूसरे मुकाबले में बने प्लेयर ऑफ द मैच, फिर भी है एक बात का मलाल

DC की प्लेइंग 11 
ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर ), पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, रसिख सलाम, ओनरिच नोर्टजे, ईशांत शर्मा, खलील अहमद, सुमित कुमार। 

KKR की प्लेइंग 11 
श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट(विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, अंगक्रिस रघुवंशी, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा।

5379487