Logo
election banner
IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स को हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चल रहा गेंदबाज घर लौट गया है।

नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 2 दिन बाद होने वाले मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को झटका लगा है। टीम के पेसर मुस्तफिजुर रहमान बांग्लादेश लौट गए हैं। रहमान को टी20 वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका की वीजा प्रोसेस को पूरा करना था, इसी वजह से वो आईपीएल 2024 छोड़कर बांग्लादेश लौट गए हैं। ऐसे में वो 5 अप्रैल को हैदराबाद के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे। 

बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने बुधवार को क्रिकबज के हवाले से कहा,"मुस्तफिजुर आगामी टी20 विश्व कप के लिए अमेरिकी वीजा प्रयोजन के लिए आईपीएल से कल रात पहुंचे। वह कल (4 अप्रैल) अमेरिकी दूतावास में अपना फिंगरप्रिंट देंगे और बाद में आईपीएल 2024 में हिस्सा लेने के लिए भारत लौटेंगे। 

रहमान पर्पल कैप की रेस में आगे
मुस्तफिजुर रहमान चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काफी अहम गेंदबाज हैं। वो पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे हैं। उन्होंने अबतक खेले तीन मैच में कुल 7 विकेट लिए हैं। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के खिलाफ मैच में 29 रन देकर 4 विकेट झटके थे। इसके अलावा उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 30 रन देकर 2 विकेट लिए थे। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी 47 रन देकर 1 विकेट लिया था। 

केकेआर के खिलाफ मैच भी मिस कर सकते हैं
रहमान के रविवार या सोमवार को वापस आने की संभावना है। अगर वो सोमवार को लौटते हैं, तो संभवतः उसी दिन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सीएसके का मैच नहीं खेल पाएंगे। 28 साल के रहमान 3 मई से जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू होने वाली बांग्लादेश की पांच मैच की टी20 सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल होने से पहले अप्रैल के अंत तक उपलब्ध रहेंगे।

रहमान की गैरहाजिरी में, चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करना पड़ सकता है और तेज गेंदबाज के रूप में शार्दुल ठाकुर या राजवर्धन हैंगरगेकर को शामिल किया जा सकता है। सीएसके महेश तीक्ष्णा के रूप में एक अतिरिक्त स्पिनर के तौर पर मैच में उतर सकती है। 

jindal steel
5379487