Logo
IPL 2024, MI vs RCB Highlights: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू 7 विकेट से करारी मात दी।

MI vs RCB Match Highlights: आईपीएल के 25वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 7 विकेट से हरा दिया। मुंबई की तरफ से ईशान किशन और सूर्या का पारियों ने RCB के 196 रनों के लक्ष्य को बौना साबित कर दिया। ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने तूफारी पारियां खेली। ईशान किशन ने 69 रन और सूर्या ने 52 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 38 रन बनाए। वहीं, गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने मुंबई की तरफ से 5 विकेट लिए। 

इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। RCB ने 20 ओवर में 196 रनों का लक्ष्य मुंबई के सामने रखा। स्कोर को बनाने में दिनेश कार्तिक ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 23 बॉल पर 53 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस दौरान 5 चौके और 4 छक्के लगाए। कप्तान फाफ डु प्लसी ने शानदार 61 रन बनाए।  इसके अलावा रजत पाटीदार ने भी 26 गेंदों पर 50 रनों की तेज पारी खेली। 

इसे भी पढे़ं: LSG vs DC Preview: लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अदब के शहर में टक्कर, क्या ऋषभ पंत जमाएंगे जीत का रंग?

लीग में दोनों टीमों की स्थिति करीब-करीब एक जैसी ही है। जहां मुंबई 8वें नंबर पर है तो बैंगलुरू 9वें पायदान पर है। MI ने 4 मैच खेले, जिसमें 3 में उसे हार मिली तो एक मुकाबला जीत पाई। वहीं, बैंगलुरू ने 5 मैच खेले, जिसमें टीम को 4 मैचों में हार मिली जबकि एक मैच में जीत नसीब हुई। दोनों टीमों के पास 2-2 अंक हैं।  

इसे भी पढे़ं: IPL 2024: RCB के खिलाफ मैच से पहले मुंबई इंडियंस के स्क्वॉड में बड़ा बदलाव, वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी टीम से जुड़ा

मुंबई इंडियंस 11
रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), तिलक वर्मा, टीम डेविड, मोहम्मद नबी, रोमारियो शेपर्ड, श्रेयस गोपाल, जसप्रीत बुमराह, गेराल्ड कोए्टजी, आकाश मधवाल। 
   
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू 11
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लैन मैक्सवेल, विल जैक्स, महिपाल रोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, विजयकुमार वैशाख, मोहम्मद सिराज, रीस टोप्ली।   

jindal steel Ad
5379487