Logo
election banner
SRH vs CSK: सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। चेन्नई के 165 रन के जवाब में हैदराबाद ने 4 विकेट खोकर 18.1 ओवर में हासिल कर लिया।

SRH vs CSK : आईपीएल के 18वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से मात दे दी। चेन्नई ने हैदराबाद को 20 ओवर में 166 रन का लक्ष्य दिया था। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ओपनर अभिषेक शर्मा ने शानदार 12 बॉल पर 37 रनों का पारी खेली। इसमें 4 छक्के और 3 चौके लगाए। पारी में ट्रेविस हेड (31) रन और एडेन मार्कम (50) रन की शानदार पारियां खेली। आखिर में हेनरिक क्लासेन और नीतीश रेड्डी ने मिलकर टीम को जीत दिला दी। यह चेन्नई की लगातार दूसरी हार है। वहीं, SRH जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में पांचवे नंबर पर पहुंच गया है। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से दीपक चाहर, महेश तीक्षणा ने एक-एक विकेट लिए। मोइन अली ने 2 विकेट लिए।  

चेन्नई सुपर किंग्स की पारी 
चेन्नई सुपर किंग्स को चौथे ओवर में पहला झटका लगा। ओपनर रचिन रवींद्र भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर मार्कम को कैच दे बैठे। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से रचिन रवींद्र ने 12 रन, ऋतुराज गायकवाड़ ने 26 रन, अजिंक्य रहाणे ने 35 रन, शिवम दुबे ने 45 रन बनाए। SRH की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन, पेट कमिंस, शाहबाज अहमद और जयदेव उनादकट्ट ने 1-1 विकेट लिए।

IPL 2024 सीजन में दोनों टीमों के परफॉर्मेंस की बात की जाए तो चेन्नई पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर की टीम है तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद 7वें स्थान पर है। SRH को 3 मैचों में से एक मैच में ही जीत मिली है। उसे KKR और गुजरात टाइटंस के हाथों हार का स्वाद चखना पड़ा। चेन्नई सुपर किंग्स के प्रदर्शन की बात की जाए तो टीम ने भी इस सीजन अब तक 3 मैच खेले हैं। शुरुआती दो मैचों में उसे जीत मिली। इसके बाद कमजोर मानी गई दिल्ली कैपिटल्स ने 20 रनों से मात दे दी। 

इसे भी पढ़ें : RR vs RCB Preview: राजस्थान और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की एक जैसी चिंता, क्या गुलाबी शहर में रॉयल्स लगाएंगे जीत का चौका?

लिहाजा ऑन पेपर और मैदान में चेन्नई ज्यादा मजबूत दिखती है, लेकिन टी-20 में किस दिन कौन सी अपना बेस्ट प्रदर्शन कर दे, यह कहा नहीं जा सकता। ऑन पेपर सनराइजर्स हैदराबाद भी संतुलित टीम दिखाई पड़ती है। इसमें बल्लेबाजी के मोर्चे पर ट्रेविस हेड, एडन मारक्रम, हेनरिक क्लासेन, अभिषेक शर्मा जैसे बैटर्स हैं, जो लय में दिख रहे हैं। वहीं, गेंदबाजी में खुद कप्तान पेट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक हैं। दोनों ही टीमें मजबूत हैं। ऐसे में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। 

इसे भी पढ़ें : MS Dhoni: 'बोले जो कोयल...' आईपीएल 2024 के बीच धोनी बन गए सिंगर, गाने का वीडियो हुआ वायरल

SRH vs CSK हेड-टू-हेड 
दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो अब तक दोनों टीमें आपस में 19 मैच खेल चुकी हैं, जिसमें से 14 मैच चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते तो वहीं, 5 मैच हैदराबाद की झोली में गए। इस मामले में चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद से कई आगे है।  

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग 11 
अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), एडेन मार्कम, मयंक मारकंडे, अब्दुल समद, नीतीश कुमार रेड्डी, शाहबाज अहमद, पेट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी. नटराजन। 

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग 11 
रचिन रवींद्र, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश तीक्षणा।    

5379487