Logo
election banner
Gujrat Titans vs Punjab Kings: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल के रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइंटस को 3 विकेट से हरा दिया।

IPL 2024, GT vs PBKS: अहमदाबाद में आईपीएल के 17वें मैच में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से हरा दिया। 15वें ओवर के बाद मैच रोमांचक हो गया। पंजाब के शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा की शानदार पारियों ने पंजाब को जीत दिला दी। शशांक ने 61 रनों की बेहतरीन पारी खेली। आशुतोष शर्मा ने 31 रन बनाए। मैच में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुजरात ने 20 ओवर में 199 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब किंग्स एक बॉल रहते ही जीत गई। 

पंजाब की पारी

दूसरे ओवर में उमेश यादव ने कप्तान शिखर धवन को हिट विकेट कर बड़ा झटका दिया। इसके कुछ देर बाद जॉनी बेयरस्टो (22) को नूर अहमद ने बोल्ड कर दिया। सैम करन 5 रन बनाकर आउट हो गए। सिकंदर रजा 15 रन बनाकर आउट हुए। 

गुजरात टाइटंस की पारी

गुजरात टाइटंस के लिए ओपनिंग जोड़ी में ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल करने आए। साहा ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए। रबाडा की बॉल पर धवन को कैच थमा बैठे। उन्होंने 11 रन बनाए। इसके बाद बैटिंग करने आए केन विलियम्सन 26 रन बनाकर आउट हो गए। साई सुदर्शन 33 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान शुभमन गिल ने शानदार 89 रन बनाए। उनके साथ राहुल तेवतिया ने भी 8 बॉल पर 23 रनों की अच्छी पारी खेली, जिसमें 1 छक्का और 3 चौके लगाए। GT ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 199 रन बनाए। अब पंजाब किंग्स को जीत के लिए 200 रनों का टारेगट मिला।   

लीग में दोनों टीमों के अब तक के सफर को देखा जाए तो दोनों टीमों ने 3-3 मैच खेले हैं। गुजरात टाइटंस ने 2 मैच जीते हैं। एक मैच में उसे हार मिली। वहीं, पंजाब किंग्स को 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा तो एक मैच में ही जीत नसीब हुई। गुजरात ने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 6 रन से मात दी थी। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 63 रनों से हरा दिया। वहीं, पिछले मुकाबले में गुजरात ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इन मैचों को देखकर कहा जा सकता है कि गुजरात टाइटंस ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है।  

इधर, पंजाब किंग्स की बात की जाए तो अपने तीन मैचों में से उसे 2 में हार का सामना करना पड़ा। पहले मैच में पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराया। दूसरे मैच में RCB के हाथों टीम को 4 विकेट से हार मिली। वहीं, तीसरे मैच में भी टीम को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के हाथों 21 रन से हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों के प्रदर्शन को देखकर यही लगता है कि इस मैच में गुजरात टाइंटस का पलड़ा भारी है। 

इसे भी पढ़ें : IPL 2024: मयंक की रफ्तार का कहर, खौफ में बल्लेबाज, तूफानी बैटर मैथ्यू हेडन ने दिए खेलने के टिप्स

हेड-टू-हेड 
गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच अब तक 3 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से गुजरात ने 2 और पंजाब ने एक मैच जीता है। इस लिहाज से भी गुजरात का पलड़ा भारी लगता है।  

इसे भी पढ़ें : Andre Russell Bold Video: ईशांत शर्मा ने मारा बोल्ड, स्टंप्स के साथ रसेल भी बिखर गए; ताली बजाने को हुए मजबूर

गुजरात टाइटंस प्लेइंग 11
शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, केन विलियम्सन, विजय शंकर, अजमतउल्लाह उमरजई, राशिद खान राहुल तेवतिया, उमेश यादव, नूर अहमद, दर्शन नीलकंडे।

पंजाब किंग्स प्लेइंग 11 
शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा(विकेटकीपर), सैम करन, शशांक सिंह, सिंकदर रजा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।  

5379487