Logo
IPL 2024 1 Qualifier KKR vs SRH Match Report: पहले क्वॉलीफायर मैच में कोलकाता ने हैदराबाद को एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में हैदराबाद की कमजोर कड़ी खुलकर सामने आ गई। हांलाकि हार के बावजूद हैदराबाद ने दूसरे क्वॉलीफायर में जगह बना ली।

IPL 2024 1 Qualifier KKR vs SRH Match Report: आईपीएल के पहले क्वॉलीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से रौंद दिया। कोलकाता की टीम ने 13.4 ओवर में हैदराबाद के 159 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही कोलकाता ने सीधे फाइनल में जगह बना ली है। 

ओपनिंग जोड़ी रहमानउल्लाह और सुनील नरेन ने टीम को तेज शुरुआत दी। श्रेयस अय्यर (58) और वेंकटेश अय्यर (51) ने अर्धशतक लगाए। अय्यर्स की जोड़ी ने कोलकाता को जीत दिला दी। बुरी तरह से हारने के बाद भी हैदराबाद के पास एक मौका बाकी है। हैदराबाद दूसरे क्वॉलीफायर के लिए योग्य टीम है। अब उसे अपनी कमियों को दूर करना होगा। दूसरे क्वॉलीफायर मैच में उसका सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु या राजस्थान रॉयल्स से होगा। 

हैदराबाद की बल्लेबाज की खुली पोल 
इससे पहले हैदराबाद ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। टीम के इस फैसले से उसकी कमजोर नस सामने आ गई। ट्रेविस हेड के जल्दी आउट हो जाने पर बाकी बल्लेबाजों ने सरेंडर कर दिया। यानी ट्रेविस हेड का विकेट जल्दी गिर जाए तो हैदराबाद के बल्लेबाज दबाव में आ जाते हैं। पहले ओवर की दूसरी ही बॉल पर ट्रेविस हेड का सबसे बड़ा विकेट मिल गया। ट्रेविस हेड, स्टार्क की बॉल पर क्लीन बोल्ड हो गए। स्टार्क ने हेड को चारों खाने चित कर दिया।

मिचेल स्टार्क ने नीतीश कुमार राणा और शाहबाज अहमद का विकेट लेकर हैदराबाद की हालत ज्यादा खराब कर दी। बची कुछी कसर वैभव अरोरा और वरुण चक्रवर्ती ने पूरी कर दी। वैभव ने अभिषेक शर्मा का बड़ा विकेट लिया। जबकि वरुण ने हेनरिक क्लासेन का बड़ा विकेट निकालकर हैदराबाद को फिर से तगड़ा झटका दिया। मैच में मिचेल स्टार्क को 3, वरुण चक्रवर्ती को 2, वैभव अरोरा, हर्षित राणा और सुनील नरेन को एक-एक विकेट मिला। 

अनलकी रहे राहुल त्रिपाठी, एन वक्त हो गए Run Out 
हैदराबाद की बिखरती पारी को राहुल त्रिपाठी ने कुछ हद तक संभालने की कोशिश की, लेकिन गलत कॉल पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वह रन आउट हो गए। राहुल ने दूसरे बल्लेबाजों के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया 10 ओवर में टीम का स्कोर करीब 100 रन तक पहुंचा दिया, लेकिन जैसे ही राहुल का विकेट गिरा, हैदराबाद का बड़ा स्कोर बनाने का सपना टूट गया। अगर राहुल कुछ ओवर ओर टिक जाते तो हैदराबाद 200 रन के करीब पहुंच सकता था। 

5379487