Logo
election banner
Indian Women Hockey Team Lost: भारतीय महिला हॉकी टीम पेरिस ओलंपिक 2024 में क्वॉलीफाई करने से चूक गई। हार के साथ ही टीम की ओलंपिक में शामिल होने की संभावनाएं भी खत्म हो गई। 

Indian Women Hockey Team Lost: FIH महिला ओलंपिक क्वालिफायर टूर्नामेंट में आज शुक्रवार 19 जनवरी को खेले गए ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले में भारत को जापान के हाथों 0-1 से करारी हार का सामना करना पड़ा। पेरिस ओलंपिक में जगह बनाने के लिए टीम को यह मैच जीतना जरूरी था लेकिन हार के साथ ही भारतीय टीम की उम्मीदें भी खत्म हो गई। 

बता दें कि 26 जुलाई से 11 अगस्त तक पेरिस ओलंपिक का आयोजन किया जाएगा। आज का मैच रांची के बिरसा मुंडा स्टेडियम में खेला गया। मैच के दौरान जापान के लिए एकमात्र गोल काना उराता ने खेल के छटवें मिनट में किया। खिलाड़ी ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किया। हालांकि मैच में भारतीय खिलाड़ियों को भी गोल करने के कई मौके मिले लेकिन जापान के खिलाड़ियों के स्ट्रॉन्ग डिफेंस के आगे भारतीय खिलाड़ी बेबस दिखे। सबसे बड़ी बात यह है कि पूरे मैच में भारत को 9 पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन एक बार भी गोल पोस्ट को नहीं भेद पाए। स्टार प्लेयर उदिता और दीपिका जूनियर से भारत को काफी उम्मीदें थीं लेकिन उन्होंने भी निराश किया।

𝐉𝐚𝐩𝐚𝐧 𝐡𝐚𝐯𝐞 𝐝𝐨𝐧𝐞 𝐢𝐭! 𝐓𝐡𝐞 𝐂𝐡𝐞𝐫𝐫𝐲 𝐁𝐥𝐨𝐬𝐬𝐨𝐦𝐬 𝐚𝐫𝐞 𝐡𝐞𝐚𝐝𝐞𝐝 𝐭𝐨 𝐏𝐚𝐫𝐢𝐬 𝟐𝟎𝟐𝟒! 🥳

Japan blank India in Ranchi, in the bronze medal match of the FIH Hockey Olympic Qualifiers, to punch their ticket to the Olympic Games Paris 2024!… pic.twitter.com/iFYtyvuE4I

हॉकी टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में भारत अमेरिका से 0-1 से हार गया था। इस हार के सबक लेते हुए टीम के खिलाड़ियों ने इटली और न्यूजीलैंड को हराया और पूल-बी में दूसरा स्थान पाकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। वहीं सेमीफाइनल में जर्मनी के हाथों भारतीय टीम को 3-4 से हार का सामना करना पड़ा था। 

चौथी बार टूटा ओलंपिक में जाने का सपना 
भारतीय महिला हॉकी टीम के पास चौथी बार ओलंपिक में जाने का मौका था। भारतीय महिला टीम ने पहले बार साल 1980 में मास्को ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया था। जहां टीम चौथे स्थान पर रही थी। इसके बाद रियो ओलंपिक (2016) में 12 वें स्थान पर रही जबकि टोक्यो ओलंपिक (2020) में टीम चौथे पायदान पर रही थी। 

5379487