Logo
election banner
Kuldeep Yadav on Rajkot Test Pitch: कुलदीप यादव ने भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले पिच को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से राजकोट में तीसरा टेस्ट खेला जाएगा। इस टेस्ट में विकेट कैसा होगा? इसे लेकर सबसे ज्यादा चर्चा हो रही। हालांकि, सीरीज के पहले दो टेस्ट को अगर देखें तो विकेट ऐसे नहीं थे, जिसपर गेंद बहुत ज्यादा घूम रही थी। ऐसे में राजकोट में भी ऐसा ही विकेट हो सकता है। कुलदीप यादव ने भी मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुछ ऐसा ही इशारा किया है। कुलदीप ने साफ कर दिया है कि विकेट रैंक टर्नर नहीं रहेगा। यानी ऐसा विकेट नहीं होगा, जिसपर पहले दिन से ही गेंद घूमने लगेगी। 

कुलदीप यादव ने मंगलवार को टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पिच से जुड़े सवाल पर कहा, राजकोट में बैटिंग विकेट होगा। इसका ये मतलब नहीं कि इस विकेट पर कोई टीम 700-800 रन बनाएगी। ये अच्छा विकेट होगा। ये साफ है कि ये पूरी तरह स्पिन ट्रैक नहीं होगा। ये लाइव विकेट होगा। इसका मतलब इसपर तेज गेंदबाजों को भी मदद मिल सकती है और बल्लेबाज भी रन बना सकते हैं। विकेट क्रिकेट के लिए अच्छा होगा। 

अच्छी पिच पर मुकाबला होगा: कुलदीप
इस श्रृंखला के लिए पिचों की प्रकृति में अचानक बदलाव क्यों आया है? इस सवाल पर कुलदीप ने कहा, "मैंने रैंक टर्नर पर नहीं खेला है, मुझे नहीं पता कि पिच और विकेट को लेकर टीम मैनेजमेंट की क्या सोच है? ये उनका फैसला है। जाहिर तौर पर हर कोई अच्छा क्रिकेट देखना चाहता है। मुझे नहीं पता कि मुझे मौका मिलेगा या नहीं, लेकिन चाहें वह सपाट विकेट हो या रैंक टर्नर, मैं इसका आनंद लेता हूं। मुझे लगता है कि सिर्फ स्पिन गेंदबाजी ही नहीं, बल्कि बल्लेबाजी भी महत्वपूर्ण है। तेज गेंदबाजी भी खेल में आती है। यह क्रिकेट के लिए अच्छा है। ऐसा नहीं है कि आप केवल रैंक टर्नर ही देखेंगे, लेकिन उम्मीद है कि आप इसे देखेंगे [हंसते हुए]।"

पिछली बार जब कुलदीप 2018 में राजकोट में टेस्ट मैच खेले थे। तब उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 विकेट लेने का कारनामा किया था। 

5379487