Logo
IND vs ENG 1st Test Day 3 Highlights: हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 316 रन बना लिए हैं। भारत पर मेहमान टीम ने 126 रन की बढ़त ले ली है और उसके 3 विकेट बाकी हैं।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में भारत पर 126 रन की बढ़त हासिल कर ली है। तीसरे दिन स्टंप्स पर इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 316 रन बना लिए हैं। ओली पोप ने शानदार बल्लेबाजी की और 148 रन बनाकर नाबाद हैं। वहीं, रेहान अहमद 16 रन पर नाबाद लौटे। भारत की तरफ से दूसरी पारी में आऱ अश्विन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अबतक 2-2 विकेट लिए हैं। 

तीसरे दिन भारत की पहली पारी 436 रन पर खत्म हुई थी। इंग्लैंड ने पहली पारी में 246 रन बनाए थे। इस लिहाज से भारत ने 190 रन की बढ़त ली थी। हालांकि, इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत बैजबॉल वाले अंदाज में की थी।

मेहमान टीम ने तीसरे दिन लंच तक 15 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 89 रन बनाए थे। हालांकि, लंच के बाद जब खेल शुरू हुआ तो जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड को जल्दी-जल्दी दो झटके दिए। उन्होंने पहले बेन डकेट को और उसके बाद जो रूट को चलता किया। 

डकेट 47 रन बनाकर आउट हुए, तो वहीं रूट 2 रन ही बना सके। इसके अलावा जैक क्राउली 31, जॉनी बेयरस्टो 10 और बेन स्टोक्स 6 रन बनाकर आउट हुए।  

भारत की पहली पारी 436 रन पर खत्म हुई थी
भारत ने हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन यानी शनिवार को अपनी पहली पारी में 7 विकेट पर 421 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और 15 रन जोड़ने में बाकी बचे 3 विकेट गंवा दिए थे। भारत को तीसरे दिन पहला झटका रवींद्र जडेजा के रूप में लगा था। उन्हें जो रूट ने एलबीडब्ल्यू किया।

जडेजा शतक बनाने से चूके
जडेजा 180 गेंद में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 87 रन की पारी खेलकर आउट हुए। जडेजा के आउट होने के बाद जसप्रीत बुमराह खेलने आए थे। वो पहली ही गेंद पर आउट हो गए। उनका विकेट भी रूट के खाते में आया। जडेजा के अलावा केएल राहुल ने 86 रन की पारी खेली। 

जो रूट ने 4 विकेट लिए थे
इसके बाद, रेहान अहमद ने अक्षर पटेल को क्लीन बोल्ड कर भारत की पहली पारी को 436 रन पर समाप्त कर दिया। अक्षर ने 7 चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाए। जो रूट ने 4, रेहान अहमद ने 2, टॉम हर्टले ने 2 और जैक लीच ने एक विकेट लिया। 

jindal steel Ad
5379487