Logo
election banner
Haris Rauf Ruled out of PSL 9: हारिस रऊफ कंधे की चोट की वजह से पाकिस्तान सुपर लीग के इस सीजन से बाहर हो गए हैं। लाहौर कलंदर्स के इस गेंदबाज का एक कैच पकड़ने के दौरान कंधा डिस्लोकेट हो गया था।

नई दिल्ली। हारिस रऊफ कंधा डिस्लोकेट होने के कारण पाकिस्तान सुपर लीग 2024 के बाकी बचे मुकाबलों से बाहर हो गए। लाहौर कलंदर्स के तेज गेंदबाज को शनिवार को कराची किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी और उन्हें ठीक होने में चार से 6 हफ्ते लगेंगे।

लाहौर कलंदर्स ने एक बयान में कहा, "परामर्श के बाद मेडिकल पैनल ने निष्कर्ष निकाला कि हारिस को ठीक होने के लिए 4 से छह सप्ताह की जरूरत है। यानी उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग के 9वें सीजन से बाहर होना पड़ेगा।"

हारिस रऊफ कराची किंग्स के खिलाफ एक दिन पहले हुए मुकाबले में मैच की आखिरी गेंद से एक बॉल पहले हसन अली का कैच पकड़ने के दौरान चोटिल हो गए थे। दरअसल, उन्होंने लॉन्ग ऑफ से दौड़ते हुए आगे की तरफ छलांग लगाकर कैच सफाई से पकड़ा था। लेकिन, वो कंधे के बल पर गिर गए थे और इसके बाद काफी दर्द में नजर आ रहे थे। हालांकि, इस कैच के बावजूद रऊफ की टीम लगातार चौथा मैच हार गई थी। उन्होंने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया था। रऊफ ने 4 ओवर में 22 रन देकर 1 विकेट झटका था। 

कराची किंग्स के खिलाफ शनिवार को खेले गए मैच से पहले तक हारिस काफी महंगे साबित हुए थे और हर ओवर में औसत 11 रन लुटा रहे थे और उन्हें दो ही विकेट मिले थे।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG Test Highlights : तीसरे दिन का खेल खत्म, दूसरी पारी में भारत का स्कोर- 40/0, जीत के लिए 152 रन और चाहिए

चोट के कारण रऊफ के लिए मैदान के अंदर और बाहर कुछ महीने मुश्किल भरे रहे। भारत में पिछले साल खेले गए वनडे विश्व कप में उनका प्रदर्शन फीका रहा था। पाकिस्तान के ग्रुप स्टेज से बाहर होने की एक वजह रऊफ का प्रदर्शन भी था। उन्होंने हालिया न्यूजीलैंड दौरे पर अफने फॉर्म को कुछ हद तक सुधारा था। उन्होंने सीरीज में कुल 7 विकेट लिए थे। हालांकि, पाकिस्तान को इस सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था। 

5379487