Logo
election banner
USA T20I Squad For Canada: न्यूजीलैंड के पूर्व खूंखार बैटर कोरी एंडरसन आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका की तरफ से खेल सकते हैं। एंडरसन को कनाडा के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए यूएसए की टीम में शामिल किया गया है। हालांकि भारतीय क्रिकेट को अलविदा कहकर अमेरिका गए उन्मुक्त चंद को मौका नहीं मिला।

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर कोरी एंडरसन को 29 मार्च से कनाडा के खिलाफ खेले जाने वाली 5 टी20 की सीरीज के लिए अमेरिका की टीम में जगह मिली है। इस सीरीज के लिए अमेरिका ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जिसमें एंडरसन को पहली बार मौका मिला है। वहीं, भारतीय क्रिकेट को अलविदा कहकर अमेरिका पहुंचे उन्मुक्त चंद को अमेरिका की टीम में एंट्री नहीं मिली है। बता दें कि एंडरसन के नाम वनडे क्रिकेट का दूसरे सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड है। उन्होंने न्यूजीलैंड की तरफ से खेलते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ 36 गेंद में सैकड़ा जमाया था। 

कोरी एंडरसन के कनाडा के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में चुने जाने से उनके जून-जुलाई में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए अमेरिकी क्रिकेट टीम में चुने जाने की संभावना बढ़ गई। एंडरसन ने 4 साल पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। कनाडा के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज 7 अप्रैल से शुरू होगी और 13 अप्रैल को खत्म होगी। ये सारे मुकाबले ह्यूस्टन के प्रेयरी व्यू क्रिकेट कॉम्प्लेक्स में खेले जाएंगे। 

कोरी एंडरसन ने अमेरिका में बसने के बाद वहां की मेजर लीग क्रिकेट में खेलने की पात्रता हासिल की थी। इसी वजह से उन्हें अमेरिका की टीम में मौका मिला है। 33 साल के एंडरसन पिछले साल एसएसएल में सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न की तरफ से खेले थे। वो 5 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे। 

एंडरसन ने 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला में न्यूजीलैंड के लिए खेला। इसके बाद, उन्होंने मेजर सुपर लीग में सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न से अनुबंध स्वीकार करने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट छोड़ दिया था। 

भारत के पूर्व अंडर-19 विश्व विजेता कप्तान उन्मुक्त चंद को कनाडा के खिलाफ T20I सीरीज के लिए यूएसए टीम से बाहर कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट में अवसरों की कमी होने के बाद, चंद अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाने के लिए यूएसए चले आए थे। 

USA Squad for the Canada T20I series: मोनांक पटेल (कप्तान), एरॉन जोंस (उपकप्तान), एंड्रिस गॉस, कोरी एंडरसन, गजानंद सिंह, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नीतीश कुमार, नोशतुज केजिंगे, सौरभ नेत्रवलकर, शैडली वैन, स्टीवन टेलर, उस्मान रफीक। 

5379487