Logo
election banner
Mitali Raj Selected Team India For T20WC: विश्व महिला क्रिकेट में जाना-पहचाना नाम और पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज ने टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की टीम बनाई है। उन्होंने अनुभवी ऑलराउंडर को जगह दी है।

Mithali Raj Selected Team India For T20WC: पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी टीम बनाई है। मिताली की टीम में पुराने खिलाड़ियों के साथ कुछ नए प्लेयर्स को मौका दिया है। एक तरफ चर्चा चल रही है कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम में मौका नहीं दिया जाएगा। वहीं, मिताली ने अपनी टीम में पांड्या को जगह दी है। 

टीम में पहले चार नंबर तक तो कॉमन टीम है। ओपनिंग में रोहित और यशस्वी को रखा है। तीसरे नंबर पर विराट कोहली, चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव, पांचवे नंबर पर ऋषभ पंत को रखा है। छठवें नंबर पर बाए हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह और सातवें स्थान पर संजु सैमसन को मौका दिया है। इसके बाद शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा और हार्दिक पांड्या को भी टीम में जगह दी है।

मिताली राज की बनाई 15 सदस्यीय टीम इंडिया 
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रिंकू सिंह, संजु सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज। 

मिताली राज का अनुभव 
मिताली राज ने महज 20 साल की उम्र में वनडे और टेस्ट में शतक लगाया। वह वनडे में सात हजार से ज्यादा रन बनाने वाली दुनिया की पहली क्रिकेटर हैं। मिताली वनडे में 64 अर्धशतक लगा चुकी हैं। इतने अर्धशतक किसी भी महिला बैटर ने नहीं लगाए हैं। मिताली राज ने 8 जून 2022 को क्रिकेट से सन्यास ले लिया था। मिताली ने भारत के लिए 12 टेस्ट, 232 वनडे और 89 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में 699 रन, वनडे में 7805 रन और टी20 इंटरनेशनल में 2364 रन दर्ज हैं। मिताली राज को महिला क्रिकेट का सचिन तेंदुलकर भी कहते हैं। 

5379487