Logo
election banner
Sri Lanka Tour of Bangladesh : श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशनका बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में नहीं खेलेंगे। वो हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से बांग्लादेश के पूरे दौरे से बाहर हो गए हैं। दोनों देशों के बीच वनडे के बाद 2 टेस्ट की सीरीज भी है।

नई दिल्ली। श्रीलंका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशनका बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में नहीं खेलेंगे। उन्हें दूसरे वनडे मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी। इसी वजह से वो बीच मैच में ही मैदान से बाहर चले गए थे। इसके बाद उनका एमआरआई स्कैन कराया गया, जिसमें उनकी बाएं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव की पुष्टि हुई है। 

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में मधुशनका ने अच्छी गेंदबाजी की थी। उन्होंने लिटन दास और कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो का विकेट हासिल किया था। वहीं, सौम्य सरकार का कैच भी उन्होंने लपका था। हालांकि, चोट की वजह से मधुशनका केवल 6.4 ओवर गेंदबाजी ही कर सके थे। इसमें उन्होंने 30 रन देकर 2 विकेट लिए थे। श्रीलंका की तरफ से ओपनर पाथुम निसंका की 114 रन की पारी की मदद से श्रीलंका ने 297 रन के टारगेट को 47.1 ओवर में 7 विकेट पर हासिल कर लिया था। 

मधुशनका ने दूसरे वनडे में 6 ओवर गेंदबाजी की थी
इस  मुकाबले में श्रीलंका ने 43 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे। लेकिन, निसंका ने चौथे विकेट के लिए चरिथ असलंका के साथ मिलकर 185 रन की साझेदारी कर श्रीलंका को जीत दिला दी थी। असलंका ने भी 93 गेंद में 91 रन की पारी खेली थी। 58 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद निसंका ने तेजी से रन बनाना शुरू किया और शतक ठोक श्रीलंका को सीरीज में बराबरी दिलाई। 

इस मुकाबले में वानिंदु हसारंगा ने पहले अच्छी गेंदबाजी की और फिर निचले क्रम में आकर 16 गेंद में 25 रन भी ठोके थे। हसारंगा ने 45 रन देकर 4 विकेट झटके थे। दोनों देशों के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे सोमवार को खेला जाएगा। इसके बाद दोनों देशों के बीच 2 टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी। 

5379487