Logo
election banner
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत 7 मार्च होगी। धर्मशाला टेस्ट में अगर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को प्लेइंग 11 में जगह मिलती है तो यह खिलाड़ी तुरंत करोड़पति बन जाएंगे।

IND vs ENG, Dhruv Jurel, Sarfaraz Khan: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत 7 मार्च होगी। धर्मशाला टेस्ट में अगर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को प्लेइंग 11 में जगह मिलती है तो यह खिलाड़ी तुरंत करोड़पति बन जाएंगे। इतना ही नहीं इन बल्लेबाजों को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह भी मिल जाएगी। 

BCCI ने जारी किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

BCCI ने बुधवार को 2023-24 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी किया। इस अनुबंध में सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को जगह नहीं मिली। BCCI द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि 2023-24 की अवधि के दौरान जो खिलाड़ी कम से कम 3 टेस्ट या 8 वनडे या 10 टी20 इंटरनेशनल खेलने के मानदंडों को पूरा करते हैं, उन्हें अपने आप ही ग्रेड C में शामिल किया जाएगा। ध्रुव जुरेल और सरफराज खान ने अब तक 2 टेस्ट मैच खेले हैं, ऐसे में अगर वे धर्मशाला टेस्ट मैच, यानी इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज के 5वें टेस्ट में भाग लेते हैं, तो उन्हें ग्रेड C में शामिल किया जाएगा। ग्रेड सी में शामिल खिलाड़ियों को सालाना 1 करोड़ रुपये मिलते हैं। ऐसे में धर्मशाला टेस्ट में यह दोनों खिलाड़ी करोड़पति बन सकते हैं। 

सीरीज में दोनों का प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में भारत की ओर से सरफराज खान और ध्रुव जुरेल ने टेस्ट डेब्यू किया था। डेब्यू टेस्ट में दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा था। सफराज खान ने पहली पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी और 66 गेंदों पर 62 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 1 छक्का जड़ा था। दूसरी पारी में सरफराज 72 गेंदों पर 68 रन बनाकर नाबाद रहे थे। तीसरे टेस्ट की पहली पारी में ध्रुव जुरेल ने 46 रन की पारी खेली थी। रांची में खेले गए चौथे टेस्ट में ध्रुव जुरेल ने मैच जिताऊ पारी खेली थी। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। उन्होंने पहली पारी में 90 और दूसरी पारी में नाबाद 39 रन बनाए थे। चौथे टेस्ट में सरफराज खान ने 14 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: BCCI Central Contracts: बीसीसीआई ने जारी की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट, 30 खिलाड़ियों को मिला मौका; इनका कटा पत्ता

5379487