Logo
election banner
Devdutt Padikkal Fifty: देवदत्त पडिक्कल ने धर्मशाला टेस्ट में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने डेब्यू टेस्ट में ही फिफ्टी जड़ने का कारनामा किया।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में खेले जा रहे 5वें टेस्ट में देवदत्त पडिक्कल ने अर्धशतक जमाया। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में ही फिफ्टी ठोकी। पडिक्कल ने 86वें ओवर में शोएब बशीर की गेंद पर लॉन्ग ऑन के ऊपर से लंबा छक्का मारकर अपने 50 रन पूरे किए। हालांकि, वो डेब्यू पर अर्धशतक को शतक में तब्दील नहीं कर पाए और 103 गेंद में 65 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। उनका विकेट भी बशीर को मिला। 

देवदत्त पडिक्कल ने अपनी 65 रन की पारी में 10 चौके और एक छक्का मारा। पडिक्कल को धर्मशाला टेस्ट में रजत पाटीदार के चोटिल होने पर प्लेइंग-11 में मौका मिला था। रजत ने भी इसी सीरीज में ही डेब्यू किया था। पडिक्कल कभी आईपीएल में आरसीबी का हिस्सा थे और इसके बाद राजस्थान रॉयल्स पहुंचे थे। इस सीजन में वो लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलेंगे। 

पडिक्कल ने डेब्यू टेस्ट में फिफ्टी ठोकी
पडिक्कल भारत के लिए पहले ही टी20 में डेब्यू कर चुके हैं। वो पिछले कुछ साल से घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं। उन्होंने धर्मशाला टेस्ट में डेब्यू से पहले भी पिछले 4 फर्स्ट क्लास मैच में तीन शतक जमाए थे। उन्होंने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए 4 दिवसीय मैच में भी सैकड़ा जमाया था। 

सरफराज के साथ अहम साझेदारी की
इस बाएं हाथ के बैटर ने सरफराज खान के साथ चौथे विकेट के लिए 132 गेंद में 97 रन की साझेदारी की थी। इस साझेदारी की वजह से भारत ने 400 रन का आंकड़ा आसानी से पार किया और इंग्लैंड पर पहली पारी के आधार पर 200 से अधिक रन की बढ़त भी हासिल कर ली, जो विकेट को देखते हुए निर्णायक साबित हो सकती है। 

यह भी पढ़ें: VIDEO: 'क्रिकेट छोड़ो, ड्रामा में काम करो...' पाकिस्तानी खिलाड़ी के शानदार कैच पर भी भड़के वसीम अकरम, जानें क्यों बोला ऐसा

Ben Stokes: बेन स्टोक्स ने 9 महीने बाद गेंदबाजी की, सीरीज की अपनी पहली गेंद पर रोहित शर्मा को किया बोल्ड, देखें वीडियो

पडिक्कल ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी में अच्छी बल्लेबाजी की थी। कर्नाटक के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 4 मैच में 92.66 की औसत और 76.9 की स्ट्राइक रेट से 556 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम 3 शतक भी हैं। 

5379487