Logo
election banner
Ben Stokes: बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट के दूसरे दिन लंच के बाद दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ही रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड कर दिया। उन्होंने 9 महीने बाद गेंदबाजी की और पहली ही बॉल पर सफलता हासिल की।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में पांचवां और आखिरी टेस्ट खेला जा रहा। इस टेस्ट के दूसरे दिन अपनी टीम की खस्ता हालत देख इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने खुद गेंद संभाली और सीरीज की पहली ही गेंद पर रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड कर दिया। स्टोक्स की ये गेंद ऑफ स्टम्प की लाइन पर थी और तेजी से अंदर की तरफ आई। रोहित जबतक बल्ला लाते, तबतक स्टम्प्स जमीन पर गिर चुके थे। 

घुटने की चोट की वजह से स्टोक्स ने 9 महीने बाद गेंदबाजी की और पहली ही गेंद पर रोहित का बड़ा विकेट हासिल कर टीम की मैच में वापसी करा दी।

रोहित 162 गेंद पर 103 रन बनाकर आउट हुए। धर्मशाला टेस्ट के पहले सेशन में इंग्लैंड के गेंदबाज को विकेट नहीं मिले थे। इसके बाद दूसरे सेशन में स्टोक्स ने खुद कमान संभाली और पहली ही गेंद पर रोहित को आउट कर इंग्लैंड को दिन की पहली कामयाबी दिलाई। इसके अगले ओवर में जेम्स एंडरसन ने भी शुभमन गिल को कमाल की गेंद पर बोल्ड मार दिया। 

स्टोक्स ने इस टेस्ट से पहले पिछले साल जून में एशेज सीरीज में लॉर्ड्स टेस्ट में गेंदबाजी की थी। उन्होंने फिर घुटने की सर्जरी करवाई थी। रोहित को आउट करने के बाद स्टोक्स के 198 विकेट हो गए हैं। जैसे ही स्टोक्स ने रोहित को आउट किया, इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मैकुलम की नजर अपने आईपैड पर थीं। उन्हें भी यकीन नहीं हुआ कि कैसे स्टोक्स ने पहली ही गेंद पर रोहित को बोल्ड कर दिया। रोहित और शुभमन के शतक की मदद से भारत ने लंच तक 1 विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए थे। 

5379487